गोवा में सरकार बनाने को लेकर गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर देर रात हुई, बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत तमाम नेता शामिल

गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर भाजपा की महत्वपूर्ण बैठक हुई पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद रहे। इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, विश्वजीत राणे मणिपुर के कार्यवाहक मुख्यमंत्री एन वीरेन सिंह और गोवा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत बैठक में पहुंचे।

गौरतलब है कि प्रमोद सावंत शनिवार दोपहर ही दिल्ली के लिए रवाना हो चुके थे। उन्होंने सबसे पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की उसके बाद गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की । दूसरी ओर बैठक के दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सदानंद शेत तनवड़े ने कहा कि गोवा में नई सरकार का शपथ ग्रहण बुधवार को होगा।

गोवा की अगर बात करें तो 40 सदस्य विधानसभा में इस बार भारतीय जनता पार्टी को 20 सीटें मिली है। भाजपा को पहले ही तीन निर्दलीय विधायकों चंद्रकांत शेट्टी , एलेक्सो रेजीनाल्डो लौरेंको और एंटोनियो वास और एजीपी के दो विधायक रामकृष्ण सुदीन धवलीकर और जित अरोलकर से समर्थन प्राप्त हो चुका है।

गौरतलब है कि नरेंद्र सिंह तोमर और सह प्रवक्ता एल मुरूगन गोवा जाएंगे और भाजपा विधायक दल के नेता चुने जाएंगे ।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले ही गोवा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री को गोवा की प्रगति के लिए केंद्र सरकार से पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया है।

बेसन पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में जीत के बावजूद चाहे उत्तर प्रदेश मणिपुर हो गोवा या फिर उत्तराखंड भाजपा स्थिति साफ नहीं कर पाई है कि आखिरकार मुख्यमंत्री कौन होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *