गोवा में मंत्रालय का हुआ बंटवारा सीएम प्रमोद सावंत वित्त और गृह अपने पास रखा विश्वजीत राणे को भी अहम जिम्मेदारी

गोवा के मुख्यमंत्री तौर पर अपने दूसरे कार्यकाल में प्रमोद सावंत ने रविवार को विभागों का बंटवारा कर दिया। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने अपने पास वित्त, गृह, कार्मिक सतर्कता और राजभाषा विभागों को बरकरार रखा है तो दूसरी और रोहन खूंटे को पर्यटन पर्यटन सूचना और प्रौद्योगिकी और मुद्रण और स्टेशनरी विभाग दिया गया है ।मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के साथ 28 मार्च को शपथ लेने वाले 8 विधायकों को विभागों के आवंटन की अधिसूचना रविवार को जारी कर दी गई।

विश्वजीत राणे को शहरी विकास महिला और बाल और वन विभागों के साथ-साथ महत्वपूर्ण स्वास्थ्य और नगर ग्राम नियोजन विभाग दिया गया है। पणजी सीट से पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत मनोहर लाल पर्रिकर बेटे उत्पल को हराने वाले विधायक अत्तानासियो मोनसेरेट को राजस्व श्रम और अपशिष्ट प्रबंधन विभाग दिया गया है।

विधायक मोबीन गोडिन्हो को परिवहन उद्योग पंचायत और प्रोटोकॉल मंत्रालय दिया गया है। जबकि रवि नायक को कृषि हस्तशिल्प और नागरिक आपूर्ति मंत्रालय दिया गया है दूसरी ओर निलेश कैबराल को लोक निर्माण विभाग आवंटित किया गया है साथ ही वह विधाई मामलों पर्यावरण और कानून न्याय पालिका के विभागों को भी संभालेंगे।

इसके अलावा सुभाष शिरोडकर को जल संसाधन सहकारिता और प्रोवडोरिया विभाग दिया गया है ।गोविंद गौड़े, खेल, कला और संस्कृति और आरडीए मंत्रालय संभालेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *