जमीनी विवाद में हुई फायरिंग में 1 की मौत, 3 घायल

फर्रुखाबाद, यूपी। उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में शनिवार देर रात कंपिल थाना क्षेत्र के हजियापुर गांव में दो पक्षों में विवाद हो गया । विवाद होने के दौरान जमकर चले लाठी-डंडे ईट पत्थर व गोलियां चली. इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई । जबकि 3 लोग घायल हो गए जिसमें एक ही की हालत गंभीर है. किसी जिला अस्पताल लोहिया से सैफई रेफर कर दिया गया है । घटना से पूरे गांव में सनसनी फैल गई है । घटनास्थल पर पुलिस मौके पर पहुंचकर गई और जांच में जुटी हुई है । सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा व फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की और साक्ष्य एकत्रित किए ।

दरसल, कंपिल थाना क्षेत्र के हजियापुर गांव में रास्ते को लेकर मृतक रामशरण बा स्पेक्टर के परिवार के बीच काफी समय से विवाद चल रहा. हरसिंहपुर गोवा निवासी राजेश यादव पुत्र दयाराम मुल्लू यादव पुत्र सतीश चंद्र समेत बृजलाल यादव और डब्लू उर्फ दीपक यादव स्पेक्टर की मदद के लिए गांव हजियापुर पहुंचे थे झगड़े के बाद गोली चलने से बृजलाल यादव और डब्लू उर्फ दीपक यादव व उनका भांजा अतुल पुत्र इस्पेक्टर घायल हो गया तथा गोली लगने से दूसरे पक्ष से रामशरण यादव की मौत हो गई । वही जो थाना मऊदरवाजा क्षेत्र के गांव हरसिंहपुर गोवा निवासी राजेश, मुल्लू, बृजलाल, डब्लू उर्फ दीपक ने जो कहानी घड़ी उसके अनुसार बहन गुड्डी देवी और भांजा अतुल गांव आए थे. वह उन्हें छोड़ने जा रहे थे. रास्ते में हजियापुर गांव के पास दूसरे पक्ष के लोगों से विवाद हो गया और फायरिंग में रामशरण नामक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि बृजलाल,डब्लू और अतुल घायल हो गए । इस झूठ में छेद ही छेद हैं

वहीं घटना की सूचना के बाद पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने भारी पुलिस बल समेत फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल की । जिसके बाद वह सीधे डॉ राम मनोहर लोहिया जिला अस्पताल फर्रुखाबाद पहुंचे । जहां उन्होंने घायल बृजलाल, अतुल समेत साथ आए मुल्लू, राजेश आदि से लगभग 2 घंटे तक कड़ाई से पूछताछ की । जबकि तीसरे गंभीर रूप से घायल डब्लू उर्फ दीपक को जिला अस्पताल लोहिया से सैफई रेफर कर दिया गया है । पूछताछ में लगभग स्थिति साफ हो गई है जिसके बाद दोनों घायलों पुलिस अभिरक्षा में जिला अस्पताल लोहिया में उपचार जारी है तो दो से तीन लोगों को हिरासत में लेकर गुप्त स्थान पर इन से लगातार पुलिस पूछताछ कर रही है और जल्द ही घटना का खुलासा होने की उम्मीद है । वहीं विश्वस्त सूत्रों के माने तो पुलिस लगभग मामले के खुलासे तक पहुंच गई है और जल्दी हकीकत सामने आ जाएगी ।

एसपी अशोक कुमार मीणा ने बताया देर रात पीआरबी पुलिस को फायरिंग की सूचना प्राप्त हुई घटनास्थल पर पुलिस मौके पर तत्काल पहुंची. उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों में चकबंदी को लेकर विवाद चल रहा था दोनों के बीच में वाद विवाद हुआ इस दौरान गोली भी चली और एक व्यक्ति की मौत हो गई घायलों को अस्पताल भेजा गया है. तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा.आगे की वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

रिपोर्ट- अमोद तिवारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *