कीव से आ रहे भारतीय छात्र को लगी गोली, अस्पताल में भर्ती कराया गया

रूस यूक्रेन में युद्ध का आज नौवां दिन है । यह लड़ाई दिन-ब-दिन और तेज होती जा रही है । भारतीय छात्र यूक्रेन की राजधानी कीव और सबसे बड़े शहर खारकीव में फंसे हैं ।

दूसरी ओर रूसी सैनिक पिछले 24 घंटे में खारकीव , चारनी हीव, बोरोदयाका, मारियूपोल में बमबारी कर रहे हैं। इन हमलों में 24 घंटे के अंदर करीब 22 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच भारत सरकार ने बताया कि कि वह एक भारतीय छात्र को गोली लग गई है जिसके बाद उसे वापस क्यों भेज दिया गया।

यूक्रेन के पड़ोसी देश पोलैंड में मौजूद केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि आज खबर मिली है कि कीव से लौट रहे एक छात्र को गोली लग गई और उसे बीच रास्ते में वापस कीव के लिए भेज दिया गया है ।हम कम से कम नुकसान में ज्यादा से ज्यादा बच्चों को निकालने का प्रयास कर रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा 1600 से 1700 बच्चे हैं जिनको हिंदुस्तान अभी भेजना है। पिछले 3 दिनों में 7 फ्लाइट में लगभग 1400 बच्चे गए हैं ।कुछ बच्चे अपने जरिए वारसा पहुंचे थे और उन्होंने अपने रिश्तेदारों के साथ रुकने का फैसला लिया था।

फिलहाल यूक्रेन में फंसे बच्चों को ऑपरेशन गंगा के तहत हिंदुस्तान लाने का प्रयास भारत सरकार की तरफ से लगातार किया जा रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *