महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक को प्रवर्तन निदेशालय ने किया गिरफ्तार

मुम्बई अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों में जुड़े धन शोधन के एक मामले में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया है। एनसीपी नेता नवाब मलिक से प्रवर्तन निदेशालय ने सुबह पूछताछ शुरू की थी। इसके बाद उनको गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद नवाब मलिक ने कहा कि मैं लडूंगा करूंगा नहीं।

गौरतलब है कि नवाब मलिक पिछले कुछ महीनों से काफी सुर्खियों में है जबसे उन्होंने एंटी ड्रग एजेंसी एसीबी के मुंबई क्षेत्र के पूर्व निदेशक समीर वानखेड़े वानखेड़े के विरुद्ध निजी और सेवा से जुड़े आरोप लगाए थे। मलिक के दामाद समीर खान को मादक पदार्थ के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था।

गौरतलब है कि अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों संपत्ति की अवैध रूप से कथित खरीद-फरोख्त और हवाला लेनदेन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने 15 फरवरी को मुंबई में छापेमारी की थी और एक नया मामला दर्ज किया था जिसमें नवाब मलिक भी आरोपी थे। प्रवर्तन निदेशालय ने 10 जगहों पर छापेमारी की 1993 के बम धमाके के मुख्य साजिशकर्ता दाऊद इब्राहिम की दिवंगत बहन हसीना पारकर भाई बाल काटकर और छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम कुरैशी और सलीम फ्रूट के परिषद शामिल है कासकर पहले से जेल में है जिस एजेंसी ने पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया था। फिलहाल नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद एजेंसी ने उनक कोर्ट में पेश किया गया है ।किया है अब देखना यह होगा कि कोर्ट उनको रिमांड पर देती है या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *