Mann Ki Baat: मन की बात में मुंबई हमले से लेकर संविधान दिवस पर बोले पीएम मोदी

pm mann ki baat

Mann Ki Baat: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात का 107 वां एपिसोड में देश को संबोधित किया। इस एपीसोड में प्रधानमंत्री ने देश को संविधान दिवस की शुभकामनाएं दी।

Mann Ki Baat

Mann Ki Baat: साथ ही 26 11 के हमले को भी याद किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर महीने के आखिरी रविवार को रेडियो के माध्यम से देश को संबोधित करते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में मुंबई हमले में जान गवाने वाले सभी लोगों को श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने मन की बात में मुंबई के ताज होटल में हुए आतंकवादी हमले के दिन को याद करते हुए कहा कि आज के दिन देश पर सबसे जघन्य आतंकी हमला हुआ था कि भारत का समर्थ है कि हम अपने सामर्थ्य से उभरे और अब पूरे हौसले के साथ आतंक को कुचल रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश में शादियों का सीजन शुरू हो चुका है कुछ व्यापार संगठनों का अनुमान है की शादी के सीजन में व्यापारी 5 लाख करोड रुपए तक का व्यापार पहुंच सकता है। ऐसे में प्रधानमंत्री ने लोगों से यह अपील किया है कि शादियो से जुड़ी खरीददारी करते वक्त आप यह कोशिश करें कि भारत में बने उत्पादों को ही खरीदें । पीएम नो लोकल फार वोकल पर जोर दिया।

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डेस्टिनेशन वेडिंग को लेकर चिंता जाहिर की।पीएम ने कहा कि आजकल कुछ परिवार विदेश में जाकर शादी करने का प्रचलन बढ़ गया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि क्या यह जरूरी है उन्होंने कहा कि अगर हम भारत के लोगों के साथ उत्साह मने तो देश का पैसा देश में ही रहेगा। लोगों को आपकी शादी में सेवा करने का मौका मिलेगा। पीएम ने लोगों से कहा कि वह वोकल फार लोकल पर हो सके तो भारत में ही शादी करें।

इसे भी पढे़:-Uttarkashi Tunnel Update:उत्तरकाशी टनल के रेस्क्यू में आने वाली है नई चुनौती, आज से शुरू होगी मैन्युअल ड्रिलिंग