मां से 10000 लेकर शुरू किया था बिजनेस, आज है 23000 करोड़ की कंपनी

Ravi Modi

Mother’s Day Special: आज मदर्स डे है दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जिन्होंने बिजनेस की दुनिया में मां की बदौलत शोहरत पाई इसी में से एक नाम है रवि मोदी का ।रवि मोदी बिजनेस की दुनिया में एक जाना पहचाना नाम है वह एथेनिक वेयर ब्रांड मान्यवर के फाउंडर और एमडी है इनके कंपनी की वैल्यू तकरीबन 23000 करोड रुपए है । आपको जानकर हैरानी होगी कि रवि ने बिजनेस की दुनिया में कदम मां से ₹10000 लेकर रखा था।

Mother’s Day Special

आपको बता दे की कोलकाता में जन्मे रवि बचपन से पढ़ाई में काफी तेज थे उन्हें मैथ्स काफी पसंद था रवि के पिता कपड़ों की छोटी दुकान चलाते थे मोदी पढ़ाई के साथ-साथ बिजनेस में भी अपने पिता की मदद करते थे वह केवल 13 साल की उम्र में ही पिता की दुकान पर आने लगे थे रवि ने दुकान में 9 साल तक सेल्समैन के रूप में भी काम किया और बिजनेस और सेल्स की बारीकियों को सीखा ।

ऐसा कहा जाता है कि रवि मोदी के अपने पिता से किसी बात को लेकर अनबन हो गई उन्होंने मन से 10000 उधार लिया और कपड़ों का काम शुरू कर दिया इसका नाम अपने क्लॉथिंग बेटे वेदांत के नाम पर रखा। इस दौरान उन्होंने इतनी कपड़े बनाए और देश के अलग-अलग राज्यों में जाकर बेचने वालों लोगों को उनके बने कपड़े काफी पसंद आने लगे अपनी सफलता को देखते हुए उन्होंने कपड़ों को मान्यवर नाम दिया और बाद में या देखते ही देखते ब्रांड बन गया और आज जाना पहचाना नाम है देश भर में इसके कई स्टोर भी है।

रवि मोदी के मान्यवर ब्रांड की पैरंट कंपनी वेदांत फैशन है इस कंपनी की नेटवर्क तकरीबन 23000 करोड़ है। आपको बता दें कि कई सेलिब्रिटी मान्यवर के ब्रांड एंबेसडर रह चुके हैं जिसमें विराट कोहली से लेकर अनुष्का शर्मा अमिताभ बच्चन कार्तिक आर्यन आलिया भट्ट रणबीर सिंह का नाम शामिल है कंपनी ने र रामचरण को भी अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया था।

इसे भी प ढे़:-Bones Pain: इस विटामिन की कमी से होता है जोड़ों का दर्द