पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री ने किया रामायण की एक घटना का जिक्र

यूपी में एक्सप्रेसवे के चलते अब लखनऊ से गाजीपुर पहुंचना बेहद आसान हो जाएगा मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की सौगात दी है। प्रधानमंत्री ने 341 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया ।इस दौरान वायुसेना के लड़ाकू विमान जगुआर, मिराज2000 और सुखोई ने हैरतअंगेज करतब दिखाए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस का उद्घाटन करने के बाद अवधी भोजपुरी भाषा में पौराणिक और ऐतिहासिक संदर्भों के साथ अपने भाषण की शुरुआत की तो कार्यक्रम स्थल पर तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा ।इस दौरान प्रधानमंत्री ने रामायण की घटना का भी जिक्र किया। पीएम ने कहा ‘जे धरती पर हनुमान जी कालनेमि का वध किए रहे वह धरती के लोगन के हम पाव लागत हई‘।

राजनीतिक जानकारों का कहना है कि अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पूर्वी उत्तर प्रदेश को विकास की सौगात देते हुए पीएम ने भावनाओं की लहर चलाने की भरपूर कोशिश की है और स्थानीय भाषा में भाषण की शुरुआत की और उनकी पुरानी कार्यशैली रही है पीएम ने भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या के पड़ोसी जिले सुल्तानपुर में इतिहास की भी चर्चा की