Pawan Singh Net Worth: कितने पढ़े लिखे हैं भोजपुरी स्टार पवन सिंह, करोड़ों में है नेटवर्थ

bhojpuri star pawan singh

Pawan Singh Net Worth:भोजपुरी सिनेमा के मशहूर स्टार पवन सिंह एक बड़ा नाम है। उन्हें भोजपुरी स्टार में पावर स्टार के नाम से भी जाना जाता है।

Pawan Singh Net Worth

Pawan Singh Net Worth: पवन सिंह न सिर्फ अपनी बेहतरीन एक्टिंग बल्कि शानदार आवाज के लिए भी काफी पसंद किए जाते हैं। पवन सिंह भोजपुरी सिनेमा में एक से बढ़कर एक फ़िल्में और एक से बढ़कर एक गाने भी गए हैं। जो आज भी लोग सुनना काफी पसंद करते हैं फिल्मों और गानों के बारे में बात करते हैं तो चलिए जानते हैं की कितनी पढ़ाई किया है पवन सिंह ने और उनकी नेटवर्थ कितनी है।

पवन सिंह भोजपुरी सिनेमा के काफी चर्चित रहने वाले अभिनेता है वह फिल्मों के साथ ही सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। उनकी पर्सनल लाइफ और प्रोफेशनल लाइफ किसी से छिपी नहीं है। सबसे पहले पवन सिंह के एजुकेशन की बात करते हैं तो उन्होंने पढ़ाई एचएनके हाई स्कूल से की इसके बाद वह बिहार के महाराजगंज कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। इसके बाद एक्टर ने भोजपुरी सिनेमा की दुनिया में अपना कदम रखा।

पवन सिंह ने अपने करियर की शुरुआत 2007 में भोजपुरी सिनेमा रंगली चुनरिया तोहरे नाम से की थी इसके बाद वह कहीं फिल्मों में दिखाई दिए लेकिन पवन सिंह को एक्टिंग से ज्यादा उनकी खूबसूरत आवाज के लिए जाना जाता है। लुलिया के मांगेला होली हिला के नाच, मेहरारू मिल गई, तोहरी गलिया के डिंपल जैसे हिट गाने दिए हैं।

आपको बता दे कि पवन सिंह का एक काफी प्रसिद्ध है। कहां जाता है कि अभिनेता पवन सिंह बचपन में अपने भाई की किताब से ₹10 चुराया करते थे लेकिन आज कई करोड़ के मालिक है ।एक्टर के नेटवर्क की बात करें तो पवन सिंह की नेटवर्क 41 करोड़ से ज्यादा है। पवन सिंह को भोजपुरी के महंगे स्टार्टस में माना जाता है।

जानकारी के मुताबिक अभिनेता पवन सिंह अपनी एक फिल्म के लिए 40 से 50 लोग लाख रुपए लेते हैं। वह एक गाने के लिए दो से तीन लाख रुपए की फीस लेते हैं। वह एक लग्जरी लाइफ जीते हैं उनके पास कहीं संपत्ति और महंगी गाड़ियां भी है पवन सिंह की लव लाइफ की बात करें तो एक्टर ने दो शादी की हुई है । पहली पत्नी के निधन के बाद पवन सिंह ने दूसरी शादी की लेकिन उनकी दूसरी शादी ज्यादा दिन तक नहीं चल पाई दोनों अलग हो गए। फिलहाल पवन सिंह सिंगल है।

इसे भी पढे़:-Ashneer Grover Net Worth: अशनीर ग्रोवर का नेटवर्क जाने