PM Modi Uttarakhand: पीएम मोदी ने आदिकैलाश के किये दर्शन,सेना के जवानो और कलाकारो से की मुलाकात

PM Narendra Modi Uttarakhand visit

PM Modi Uttarakhand: चीन से सटे छोटा कैलाश पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। सेवा के जवानों से भी की मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार सुबह उत्तराखंड के पिथौरागढ़ पहुंचे और पर्वती कुंड में पूजा अर्चना की। इसके अलावा आदि कैलाश के दर्शन करने के साथ ही कुंजी में सेवा के जवानों से मुलाकात की।

PM Modi Uttarakhand

PM Modi Uttarakhand: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बरेली से सीधे चीन सीमा से सटे छोटा कैलाश आदि कैलाश पहुंचे ज्योतिर्लिंग एयरपोर्ट से वह पर्वती कुंड पहुंचे और शिव और पार्वती की पूजा अर्चना की । यहां मौजूद पुरोहितों ने उन्हें पारंपरिक तरीके से पूजा अर्चना करवाई। पार्वतराज के किनारे बैठकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आदि कैलाश पर्वत के दर्शन किए।

यहां से प्रधानमंत्री उच्च हिमालय क्षेत्र में चीन की सीमा से लगे गुंची पहुंचे उन्होंने गंजी नाही कुटी और बूंदी गांव के ग्रामीणों से भी मुलाकात की। ग्रामीणों ने यहां परंपरागत तरीके से प्रधानमंत्री का स्वागत किया ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन सीमा पर तैनात भारत तिब्बत सीमा पुलिस एसपी और सीमा सड़क संगठन के जवानों से भी मुलाकात की प्रधानमंत्री ने यहां पर कला प्रदर्शनी का भी अवलोकन भी किया ।

इसे भी पढे़:-Mohan Bhagwat: राष्ट्रीय एकता का एक अनिवार्य घटक मातृभूमि है: डॉ. मोहन भागवत