Prashant Kishor: 2 अक्टूबर को लांच कर सकते है पार्टी !

Prashant kishor

Prashant Kishor: बिहार में जनसूराज पदयात्रा में जुटे सियासी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अब चुनावी मैदान में एंट्री के लिए भी तैयार दिखाई दे रहे हैं। जानकारी के मुताबिक आगामी अक्टूबर में नई पार्टी को लांच कर सकते हैं। जिसका अध्यक्ष दलित या फिर मुस्लिम चेहरे को बनाया जा सकता है।

Prashant Kishor

जानकारी के मुताबिक पार्टी की कमान प्रशांत किशोर के अलावा किसी अन्य व्यक्ति को देने की चर्चाएं जोरों पर हैं। ऐसा माना जा रहा है कि प्रशांत किशोर खुद मैंटोर के तौर पर प्रचार का जिम्मा उठाकर दलित या फिर मुस्लिम उम्मीदवार को बड़ा पद दे सकते हैं। फिलहाल प्रशांत किशोर की टीम संगठन तैयार करने पर जोर दे रही है । अब तक पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सीवान, सारण और गोपालगंज में पार्टी संगठन तैयार किया गया है।

संभावना है कि प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) की पार्टी का स्वरूप पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की तरह हो, जिन जिलों में संगठन तैयार हो चुका है वहां एक सभापति एक अध्यक्ष और करीब 10 सदस्यों की टीम तैयार की गई है।इसके अलावा प्रशांत किशोर प्रचार के लिए सोशल मीडिया को बड़ा जरिया बना सकते हैं।

Prashant Kishor लोकसभा चुनाव में 20 सीटो पर उतार सकते है उम्मीदवार

सूत्र कहते हैं कि प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ी तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए वह नई पदयात्रा का भी सहारा ले सकते हैं ।साल 2023 में हुए एमएलसी उपचुनाव में सरन शिक्षक क्षेत्र में आफाक अहमद ने जीत हासिल की थी। महागठबंधन की उम्मीदवार आनंद पुष्कर को हराने वाले अहमद को जनसुराज का समर्थन हासिल था। आगामी आम चुनाव में भी प्रशांत किशोर की पार्टी 20 सीटों पर उम्मीदवार उतार सकती है।

इसे भी पढे़:Delhi waqt board: दिल्ली वक्फ बोर्ड से वापस ली जाएंगी जामा मस्जिद समेत123 संपत्तियां- केंद्र

Prashant Kishor 2 अक्टूबर लांच कर सकते है अपनी पार्टी

यही नहीं सूत्रों की मान तो प्रशांत किशोर 2 अक्टूबर को पार्टी के नाम का ऐलान कर सकते हैं। फिलहाल नाम और पार्टी के चुनाव चिन्ह पर सहमति नहीं बन सकी है। लेकिन कई नेताओं का झुकाव जनसुराज की तरफ है साथ ही यह भी माना जा रहा है कि चुनावी मैदान में प्रशांत किशोर की निगाहें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के वोट बैंक पर हो सकती है।

हांलाकि ये तो वक्त बतायेगा की चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अपने इस प्रयोग में कितने सफल हो पायेंगे ।

इसे भी पढे़:INDIA Allience Meeting: इंडिया गठबंधन ने जारी किया मुंबई बैठक का शेड्यूल