पीएम के सुरक्षा में चूक का मामला बनेगा चुनावी मुद्दा: 5 राज्यों में भाजपा इसे लेकर जाएगी

पंजाब में प्रधानमंत्री के काफिले की सुरक्षा में हुई बड़ी चूक का मामला अब जल्द ही पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में बड़ा मुद्दा बन सकता है । बताया जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस को कटघरे में खड़ा कर इसे बड़ा चुनावी मुद्दा बना सकती है । केवल पंजाब नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश, गोवा ,उत्तराखंड और मणिपुर में भी पंजाब सरकार के साथ-साथ पूरे कांग्रेस नेतृत्व को घेरने की तैयारी चल रही है।

जानकार बताते हैं कि इस पूरे मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी जिस तरह की आक्रामकता दिखा रही है उससे साफ है कि चुनाव में कांग्रेस और भाजपा की सीधी लड़ाई होने जा रही है। माना यह भी जा रहा है कि भाजपा को इसका सबसे ज्यादा फायदा पंजाब में मिल सकता है जहां उसकी स्थिति सही नहीं है।

हालांकि या घटना होने के बाद से भाजपा ने कांग्रेस पर हमलावर रुख अख्तियार किया हुआ है भाजपा ने इस मामले को ठंडा नहीं होने देना चाहती है कि से लेकर राज्यों तक अपनी पूरी फौज कांग्रेस और चरणजीत चन्नी सरकार और कांग्रेस के खिलाफ उतार दी है दर्शन इस पूरे मामले को लेकर भाजपा को कैप्टन अमरिंदर सिंह के अलावा अपने पुराने सहयोगी अकाली दल का भी साथ मिल रहा है।

हालांकि कांग्रेस पार्टी भी इस मामले पर केंद्र सरकार और भाजपा पर सवाल खड़े कर रही है ।दरअसल मामला प्रधानमंत्री की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है लिहाजा मामले को सोनिया गांधी ने भी संभालने की कोशिश की।

मामले की गंभीरता को देखते हुए कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पंजाब के सीएम चरणजीत चन्नी से बात की और इस मामले पर विस्तृत जानकारी लिया है। सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी से कहा है कि प्रधानमंत्री सबके हैं ,उनकी सुरक्षा का ध्यान रखा जाना चाहिए, साथ ही कहा है कि मामले में जो कोई भी जिम्मेदार हो उसके खिलाफ कार्रवाई भी होनी चाहिए।