अयोध्या में दलितों की जमीन लेने-नेताओं और ट्रस्ट ने किया खेल-कांग्रेस का आरोप

आयते में भूमि खरीद मामले पर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने घोटाले का बड़ा आरोप लगाया है प्रियंका गांधी ने कहा कि राम मंदिर के लिए गरीब महिलाओं ने चंदा दिया था ऐसे में गरीब महिलाओं के विश्वास को बेच दिया गया प्रियंका गांधी ने पूरे मामले को उच्च स्त्री जांच कराए जाने की मांग की है।

राम मंदिर द्वारा खरीदी गई जमीनों पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि दलितों की जो जमीन खरीदी नहीं जा सकती थी वह हड़पी गई और कुछ जमीने ट्रस्ट को बहुत ज्यादा पैसों के लिए बेच दी गई चंद के पैसे के साथ घोटाला किया गया है यही नहीं प्रियंका गांधी ने कहा कि राम मंदिर के आसपास की जमीन पर लूट लगी हुई है भाजपा के नेता पदाधिकारी और सरकारी अधिकारी लूट में मिले हुए हैं भगवान राम नैतिकता के प्रतीक थे और आप उनके नाम पर भ्रष्टाचार कर रहे हैं पूरे देश की आस्था के चोट कर रहे हैं

इसके अलावा प्रियंका गांधी ने चंदे के साथ घोटाला करने की बात कही है। योगी सरकार की तरफ से जांच के आदेश दिए जाने पर सवाल खड़े किए प्रियंका गांधी ने कहा कि यूपी सरकार ने जांच नियुक्त कर रहे हैं जिला स्तर पर गया जांच की जा रही है राम मंदिर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बना है ऐसे में जांच भी उच्च न्यायालय के अस्तर पर ही होनी चाहिए।

हालांकि इस मामले में बीजेपी सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि प्रियंका गांधी द्वारा लगाए गए आरोप गलत है जो लोग चाहे जितना भी झूठा प्रचार कर ले कोई फर्क नहीं पड़ेगा। इसके अलावा लल्लू सिंह ने कहा यूपी सरकार ने जांच के आदेश दे दिए हैं 7 दिन में रिपोर्ट आ जाएगी।