मतगणना को लेकर समाजवादी पार्टी के MLC मानसिंह मान सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर #BJP पर लगाया #EVM से छेड़छाड़ का आरोप

प्रतापगढ़, यूपी। #समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर कल होने वाली मतगणना को लेकर प्रतापगढ़ पहुंचे सपा के एमएलसी मानसिंह मान सिंह ने प्रतापगढ़ में प्रेस कांफ्रेंस किया। उन्होंने कहा कि (#BJP) भाजपा सरकार शासन सत्ता और प्रशासन को अपनी उंगली पर नचा रही है। ईवीएम के साथ भी छेड़छाड़ कर रही है। यह चुनाव लोकतंत्र का आखिरी चुनाव है।

कल हुई बनारस की घटना को लेकर उन्होंने कहा कि कचरे के साथ ईवीएम को भी ले जाने का साजिश रच रही थी। प्रदेश सरकार समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं की सक्रियता से हुआ पर्दाफाश। उन्होंने कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश में 81 प्रभारी मतगणना के उद्देश्य के लिए बनाए गए हैं ।उनका कार्य है कि मतगणना स्थल पर सपा कार्यकर्ताओं का उत्साह वर्धन करें और मतगणना पर कड़ी कड़ी निगरानी रखें जिससे प्रदेश सरकार मतगणना के समय कोई अनैतिक कार्य न कर सके।

उन्होंने प्रतापगढ़ में कल हुई घटना पर कहा कि बिना सपा प्रत्याशियों के जानकारी के जिला अधिकारी के आदेश पर ईवीएम के खाली बॉक्स अंदर लिए जा रहे थे। जब सपा कार्यकर्ताओं की इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने तत्काल जिला निर्वाचन अधिकारी को बताया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने वीडियोग्राफी दिखाकर सपा कार्यकर्ताओं को संतुष्ट किया। उन्होंने कहा कि हम पूरी तरीके से निष्पक्ष मतगणना कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। अगर प्रशासन या सरकार द्वारा कोई भी अनैतिक कार्य किया गया तो समाजवादी पार्टी आंदोलन के लिए बाध्य होगी । वह ईवीएम की रक्षा एवं लोकतंत्र की रक्षा के लिए समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता किसी भी हद तक जा सकते हैं। मौके पर समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष अविनाश यादव प्रत्याशी विश्वनाथगंज सौरभ सिंह प्रत्याशी आर के वर्मा रानीगंज समाजवादी पार्टी के नेता प्रमोद मौर्या विनोद दुबे समाजवादी पार्टी नेता पार्टी के नेता मौजूद रहे।

रिपोर्ट- देवानन्द शुक्ला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *