Tehreek E Hurriyat Ban:आतंकवाद पर सरकार का बड़ा एक्शन,तहरीक के हुर्रियत पर लगा बैन

Amit Shah

Tehreek E Hurriyat Ban: जम्मू कश्मीर में अशांति फैलाने वालों के खिलाफ केंद्रीय गृह मंत्रालय लगातार कार्रवाई कर रहा है। जम्मू कश्मीर में मुस्लिम लीग पर प्रतिबंध लगाने के बाद अब तहरी के हुर्रियत पर भी बैन लगा दिया गया है।

Tehreek E Hurriyat Ban

Tehreek E Hurriyat Ban: गृह मंत्रालय ने युएपीए के तहत पार्टी को गैर कानूनी घोषित किया है। इस बात की जानकारी गृह मंत्री अमित शाह ने अपने अधिकारी ट्विटर एक हैंडल पर साझा किया। युएपीए के तहत पार्टी को गैर कानूनी संघ घोषित किया है ।इस बात की जानकारी गृह मंत्री अमित शाह ने अपने अधिकारी ट्विटर एक हैंडल पर साझा किया है।

जम्मू कश्मीर को भारत से अलग करने और इस्लामी शासन स्थापित करने की विचारधारा रखने और इसी सोच को आगे बढ़ाने के लिए इस पर लगाम लगाया गया है तहरीके हुर्रियत पर आरोप है कि या जम्मू कश्मीर में अलगाववाद को बढ़ावा देने के लिए भारत विरोधी प्रचार फैला रहा है और आतंकवादी गतिविधियों को जारी रख रहा है यही वजह है कि मुस्लिम लीग के बाद टीएह को जम्मू कश्मीर में बन कर दिया गया है।

गृह मंत्री अमित शाह ने एक हैंडल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति है इसलिए भारत विरोधी गतिविधि में शामिल पाए जाने के बाद किसी भी व्यक्ति या संगठन को तुरंत विफल कर दिया जाएगा।

पाकिस्तान समर्थक समूह तरीके हुर्रियत के फाउंडर दिवंगत सैयद अली शाह गिलानी थे। इसके बाद उनकी जगह मशरत आलम भट्ट ने ले ली। भट्ट को भारत विरोधी और पाकिस्तान समर्थक प्रचार के लिए भी जाना जाता है। मसरत आलम भट्ट फिलहाल जेल में है और उनकी पार्टी मुस्लिम लीग ऑफ जम्मू कश्मीर को 27 दिसंबर को प्रतिबंधित संगठन घोषित कर दिया गया था।

इसे भी पढे:-Chanakya Niti: ऐसे करें सच्चे दोस्त की पहचान, कभी नहीं खाएंगे धोखा