UP Assembly: रामनामी पटका पहनकर यूपी विधानसभा में पहुंचे मंत्री और विधायक लगाए, जय श्री राम के नारे

bjp sp

UP Assembly: यूपी विधानसभा का सत्र शुरू हो गया है।पहले ही दिन सदन के बाहर और अंदर जमकर हंगामा हुआ जहां एक और समाजवादी पार्टी के विधायकों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की तो वहीं जवाब में सत्ता पक्ष के विधायकों ने जय श्री राम के नारे लगाए भाजपा के विधायक रामनवमी पटका पहने विधानसभा में पहुंचे थे।

UP Assembly

UP Assembly: इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में प्रभु श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए बधाई दी। वहीं विधानसभा के अंदर मंत्रियों और भाजपा विधायकों ने जय श्री राम के नारे लगाए विधानसभा की कार्रवाई शुरू होते ही सदन जय श्री राम के नारों से गूंज उठा। भाजपा के सभी विधायक गले में रामनामी पटका डाले दिखाई दिए। राज्यपाल के अभिभाषण के समय भी जय श्री राम के नारे लगे।

गौरतलब है कि विधानसभा का सत्र शुरू होने से पहले मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर में लोकार्पण पर बधाई थी वहीं दूसरी ओर राज्यपाल ने अपने अभिभाषण की शुरुआत राम मंदिर को भारत के सांस्कृतिक गौरव की पुनर्स्थापना बताते हुए किया । इस दौरान राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से उत्साहित भाजपा के विधायक खास परिवेश में दिखाई दिए। बीजेपी के सभी विधायकों के गले में राम नाम का पटका और रामनवमी गमछा था।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभी भाषण के दौरान समाजवादी पार्टी के विधायक नारेबाजी करते रहे। भाजपा के विधायकों ने जय श्री राम के नारे लगाए। भाजपा विधायकों का कहना था कि राम मंदिर से जन भावनाएं जुड़ी है । हम लोग जनता का प्रतिनिधित्व करते हैं इसलिए हम इस रंग में रंगे हैं। पूरे देश राम के रंग में रंगा हुआ है यह तय है कि हम लोग एक साथ बस से आम राम भक्तों की तरह रामलला का दर्शन करने जाएंगे। भाजपा विधायकों ने विपक्ष पर तंज करते हुए यह भी कहा कि उनको राम से कोई मतलब नहीं इसलिए आज उन्होंने विरोध किया यह राज्य के लोग देख रहे हैं और राम जी भी देख रहे हैं।।

विधानसभा का सत्र शुरू होते ही समाजवादी पार्टी समय सभी विपक्षी दलों के विधायकों ने सरकार का विरोध में नारेबाजी की समाजवादी पार्टी के विधायकों ने झंडा और अंदर लेकर विधानसभा के बाहर धरना दिया। इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यहां बजट सत्र है साल 2024- 25 का बजट भी उत्तर प्रदेश विधानमंडल में पेश किया जाएगा। साल भर की आय और व्यय को लेकर सदन में चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि 5 फरवरी को जनता से जुड़ा और जनता के लिए बजट पेश किया जाएगा।

इसे भी पढे़:-Jharkhand Latest News: चंपई सोरेन होंगे झारखंड के नए मुख्यमंत्री, हेमंत सोरेन ने दिया इस्तीफा