Bharat Ratna LK Advani: एलके आडवाणी को भारत रत्न, पीएम मोदी बोले राष्ट्र की सेवा में अपना जीवन खपाने वालों को राष्ट्र कभी नहीं भूलता

lalkrishna adwani

Bharat Ratna LK Advani: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने का ऐलान किया।

Bharat Ratna LK Advani

Bharat Ratna LK Advani: प्रधानमंत्री मोदी ने एक पर इसकी घोषणा की और कहा की आज देश ने अपने एक महान सपूत और उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने का फैसला लिया है। प्रधानमंत्री ने कहा यह सम्मान यह प्रतीक है कि राष्ट्र की सेवा में अपना जीवन खपाने वालों को राष्ट्रकवि नहीं बोलता उन्होंने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि उनका स्नेह मार्गदर्शन मुझे निरंतर मिलता रहा।

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक पर लिखा कि मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। मैं भी उनसे बात की इस्तेमाल से सम्मानित होने पर उन्हें बधाई दी। वह हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक है और भारत के विकास में उनका योगदान और अविष्मणीय है।

लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने की खबर हाल ही में अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के कुछ दिन बाद आएगी। राम मंदिर आंदोलन में लालकृष्ण आडवाणी महत्वपूर्ण भूमिका रही है उन्होंने किस आंदोलन को जन-जन तक पहुंचने में अहम भूमिका निभाई । आपको बताने की हाल ही में सरकार ने बिहार के जाने वाले पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर को भी भारत रत्न देने का ऐलान किया था।

लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने की खबर हाल ही में अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के कुछ दिन बाद आएगी। राम मंदिर आंदोलन में लालकृष्ण आडवाणी महत्वपूर्ण भूमिका रही है उन्होंने किस आंदोलन को जन-जन तक पहुंचने में अहम भूमिका निभाई । आपको बताने की हाल ही में सरकार ने बिहार के जाने वाले पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर को भी भारत रत्न देने का ऐलान किया था।लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न की घोषणा के बाद कांग्रेस नेता मर्ल्लिकाजुन खडगे ने इसका स्वागत किया है इसके अलावा तमाम नेताओ ने काफी तारीफ की ।

इसे भी पढे़:-Chanakya Neeti: चाणक्य की ये नीति का सबको पालन करना चाहिए