पेपर लीक मामले में बलिया में हुए पत्रकारों की गिरफ्तारी के विरोध में बाराबंकी के पत्रकारों ने आंख में काली पट्टी बांधकर किया विरोध प्रदर्शन ।

बाराबंकी, यूपी। उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा इंटरमीडिएट के पेपर लीक के मामले में बलिया जनपद के पत्रकारों को प्रशासन ने जांच के नाम पर गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेज दिया था। जिसके विरोध में बाराबंकी जनपद के पत्रकारों ने आंख पर काली पट्टी बांधकर एक दिवसीय विरोध प्रदर्शन करते हुए धरना दिया है और जिला अधिकारी बाराबंकी को अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा है ।

आपको बता दें कि बाराबंकी जनपद के गन्ना संस्थान में बाराबंकी जिले के पत्रकार साथियों ने बलिया में हुए पेपर लीक के मामले में पत्रकारों की गिरफ्तारी के विरोध में काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया है। साथ हीं पत्रकार सरफराज वारसी ने कहा देश का चौथा स्तंभ पत्रकार है लेकिन आज के समय में यह चौथा स्थान में सबसे कमजोर हो गया है। हम सच्चाई दिखाने का प्रयास करते हैं तो शासन-प्रशासन उल्टा हमें जेल भेजने का काम करता है। यही बलिया में पत्रकारों के साथ में हुआ है ।क्योंकि बोर्ड परीक्षा के प्रश्न पत्र डीएम की निगरानी में रखे जाते हैं उसके बावजूद पेपर लीक हो गया। सबसे बड़ी तो नाकामी बलिया के डीएम की है, उस को सस्पेंड करना चाहिए। लेकिन उस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। उल्टा सच्चाई दिखाने और छापने वाले पत्रकारों को जांच के नाम पर गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेज दिया गया है। इसलिए आज सभी पत्रकार साथियों के साथ में हम लोगों ने आंख पर काली पट्टी बांधकर इस पूरे मामले का विरोध करते हुए प्रदर्शन किया है। साथी डीएम बाराबंकी को ज्ञापन भी दिया गया है कि आरोपी पर कार्रवाई होनी चाहिए और पत्रकारों को सम्मान रिहा किया जाना चाहिए ।

रिपोर्ट- सरफराज वारसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *