उत्तराखंड में अरविंद केजरिवाल का एलान,मेरी सरकार बनी तो लोगों को अयोध्या का मुफ्त में करायेंगे दर्शन

हरिद्वार। आम आदमी पार्टी के मुख्य संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरिवाल आज हरिद्वार पहुंचे। केजरिवाल ने उत्तराखंद में चुनाव से पहले आज एक बड़ा एलान करते हुए कहा कि अगर राज्य में आप की सरकार बनती है तो अयोध्या का मुफ्त दर्शन कराया जायेगा। केजरिवाल ने कहा कि एस बार राज्य की जनता किसी नई पार्टी को मौका देगी और दिल्ली की तरह यहां के लोगों को भी सुविधायें दी जायेंगी।

केजरिवाल ने हरिद्वार में ऑटो चालकों, टैक्सी, ई-रिक्शा यूनियन के साथ बैठक करते हुए कहा कि दिल्ली में ऑटो रिक्शा वाले हमारे समर्थक हैं और आप सरकार की योजनाओं से उन्हें लाभ मिल रहा है। सन 2000 के चुनाव में मैंने दिल्ली वालों से कहा था कि अगर मैले काम नहीं किया तो मुझे वोट मत देना। लेकिन चुनाव से पहले ये बात कहने की किसी की हिम्मत नहीं होती, और आज आपसे मैं हमें मौका देने के लिये कहूंगा, जिसके बाद आप दूसरे दलों के लिये मतदान करना बंद कर देंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली की हमारा जीत में सत्तर प्रतिशत ऑटो चालकों का योगदान रहा है और ऑटो वाले मुझे अपना बड़़ा भाई मानते हैं।

केजरिवाल ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड और देवताओं की नगरी को नमना करता हूं. कुछ दिन पहले मैंने अयोध्या में रामलला के दर्शन किए. वहां से बाहर निकलते हुए मन में एक भाव आया कि प्रभु ऐसा सामर्थ्य दें कि सबको रामलला के दर्शन करा सकूं. वहां से लौटकर दिल्ली में ऐलान किया कि मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत दिल्ली के सभी बुजुर्गों को अयोध्या के यात्रा कराएंगे. इस योजना के अंतर्गत देशभर में 12 जगह बुजुर्गों को यात्रा कराते हैं अब तक 36 हजार लोग इस योजना के जरिए तीर्थ यात्रा कर चुके हैं. जैसे श्रवण कुमार ने तीर्थ यात्रा कराई थी, वैसे ही हमारी भी कोशिश है 3 दिसम्बर से दिल्ली से पहली ट्रेन चलेगी जो दिल्ली के बुजुर्गों को अयोध्या तीर्थ यात्रा कराने ले जाएगा उत्तराखंड के लोगों की भी इच्छा होगी कि वे अयोध्या जाएं. मैं यह ऐलान करता हूं कि यहां सरकार बनेगी तो वैसी ही योजना शुरू करेंगे और उत्तराखंड के लोगों को फ्री में अयोध्या के दर्शन कराएंगे मुस्लिम भाइयों के लिए अजमेर शरीफ और सिख भाइयों के लिए करतारपुर का प्रावधान रखेंगे हमारी पहली पार्टी है कि जनता से आकर कहती है, आप हमें वोट दो हम आपका लोक भी सुधारेंगे और परलोक भी सुधारेंगे एक इंसान से जुड़े हुए सभी आयामों को हम जिम्मेदार सरकार के नाते पूरा करना चाहते हैं अन्य पार्टियों के लिए मेनिफेस्टो जुमला है, इसलिए मैं अलग अलग मुद्दे लेकर आता हूं, हम भाजपा और कांग्रेस के बीच नहीं, जनता के बीच स्पेस देखते हैं, उन्होंने भ्रष्टाचार के अलावा आजतक क्या किया, दोनों एक दूसरे का स्टिंग लेकर घुम रहे हैं कोई पार्टी बताओ जो कहे कि हम स्कूल बनवाएंगे इसलिए वोट दो, आम आदमी पार्टी केजरीवाल के चेहरे तक सिमट गई है?-दूसरी पार्टियों से ज्यादा ही लोकतंत्र है हमारी पार्टी में, अरविंद केजरीवाल—हमने दिल्ली में 10 लाख नौकरियां दी है, कोरोना के दौरान लोग बेरोजगार हो गए, तो लोगों के रोजगार चले गए और इंडस्ट्रीज के पास काम करने वाले नहीं थे हम एक जॉब पोर्टल बनाया और दोनों को ही उससे जोड़ा. एक महीने में 10 लाख नौकरिया मिलीं. हमने डोर स्टेप सेवाएं शुरू की है. रात के 10 बजे भी दिल्ली सरकार का आदमी आपके घर आकर आपका काम करके जाता है।

रावत साहब (हरीश रावत) को बोलिए कि आओ कभी दिल्ली दिखाएंगे कितनी नौकरियां दी है, आयुष्मान योजना एक बहुत बड़ा स्कैंडल है, आयुष्मान योजना यह कहती है कि 5 लाख तक का इलाज होगा, लेकिन दिल्ली सरकार किसी का भी कितना भी महंगा इलाज फ्री में कराती है, केंद्र सरकार में मौका दीजिए हम राइट टू रिजेक्ट की बात करेंगे।

आज सुबह जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचने पर आप कार्यकर्ताओं ने अरविंद केजरिवाल का गर्मजोशी से स्वागत किया। इस दौरान आप प्रभारी मोहनिया और कर्नल अजय कोठियाल सहित सैकड़ो कार्यकर्ता एयरपोर्ट पहुंचे थे। पिछली बार अरविंद केजरिवाल ने देहरादून में बिजली में छूट को लेकर घोषणा की थी और रोड शो भी किया था। माना जा रहा है कि वो अभी कुछ और बड़ा एलान कर सकते हैं।