वरुण गांधी ने की पीएम मोदी से मांग, MSP पर बने कानून, आन्दोलन में शहीद किसानों को मिले 1 करोड़ का मुआवजा,अजय मिश्रा के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई

नई दिल्ली। पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने पीएम नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर किसानों से जुड़े मुद्दों पर अपनी मांग रखी है। पत्र में उन्होंने मांग की है कि न्यून्तम समर्थन मूल्य (MSP) पर जल्द से जल्द कानून बने। साथ हीं उन्होंने सरकार से किसान आन्दोलन के दौरान अपनी जान गंवाने वाले किसानों के लिये 1-1 करोड़ रुपये के मुआवजे की घोषणा करने की अपील की है। शुक्रवार को पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने सम्बोधन के दौरान तीन कृषि कानूनों को वापस लेने का एलान कर दिया है। पीएम ने कहा है कि आगामी संसदीय सत्र में इस कानून की वापसी की प्रक्रिया को पूरा कर लिया जायेगा। किसानों के अलावा कई विपक्षी दल भी किसानों के लिये न्यून्तम समर्थन मूल्य (MSP) की मांग कर रहे हैं।

बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने पीएम नरेन्द्र मोदी को लिखे पत्र में तीन कृषि कानूनों को वापस लेने के लिये धन्यवाद किया है। साथ हीं उन्होंने सरकार से किसानों के लिये न्यून्तम समर्थन मूल्य (MSP) पर कानून बनाने की मांग की है। उन्होंने लिखा है कि “तीनों कृषि कानून निरस्त करने की घोषणा करने के लिये मैं आपके बड़े दिल को धन्यवाद देता हूं। लेकिन न्यून्तम समर्थन मूल्य (MSP) के मुद्दे के पूरे नहीं होने तक आन्दोलन खत्म नहीं होगा।

वरुण गांधी ने लिखा है कि इस आन्दोलन के दौरान 700 से ज्यादा किसान “शहीद” हो गये हैं और यह फैसला पहले हीं ले लिया जाना चाहिए था। मेरा आपसे अनुरोध है कि आन्दोलन के दौरान शहीद होने वाले हमारे किसान भाई-बहनों के परिवारों के प्रति सांत्वना जताने के दौरान, प्रत्येक के लिये 1 करोड़ के मुआवजे की घोषणा भी की जाये और किसानों के खिलाफ दर्ज झूठी FIR को तुरंत निरस्त किया जाए। इसके अलावा उन्होंने ये भी लिखा है कि लखीमपुर खीरी मामले में आरोपी आषीश मिश्रा के पिता और केन्द्रीय राज्यमंत्री अजय मिश्रा के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाये।

रिपोर्टर–धर्मेंन्द्र सिंह