जमीनी विवाद में दबंगों की पिटाई से महिला सहित चार की मौत

अमेठी, यूपी। अमेठी कोतवाली क्षेत्र के गुंगवाछ राजापुर मे मंगलवार की देर शाम को दो पक्षों में जमीनी विवाद में हुए मारपीट में इलाज के दौरान चार लोगों की मौत हो गई जबकि तीन घायलों का इलाज चल रहा है। पूरा मामला अमेठी कोतवाली क्षेत्र के राजापुर गुंगवाछ का है ।जहां जमीनी विवाद को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए। लाठी-डंडों और धारदार हथियार से हुए मारपीट में एक पक्ष से 4 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं दूसरे पक्ष से भी कुछ लोग घायल हैं।

मंगलवार देर शाम को पूर्व प्रधान अमरेश यादव व दूसरे पक्ष से राम दुलारे यादव के बीच जमीनी विवाद को लेकर जमकर मारपीट हुई। जिसमें अमरेश यादव की अमेठी सीएससी में इलाज के दौरान मौत हो गई तो संगठा प्रसाद यादव व हनुमान प्रसाद उर्फ बजरंगी यादव की जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई । जबकि जबकि धन्नो देवी, नयका देवी, राजकुमार को गम्भीर हालत में जिला अस्पताल से ट्रामा सेंटर लखनऊ के लिए रेफर कर दिया गया। वहीं घटना के बाद गांव में अमेठी एसडीएम, सीओ के साथ भारी संख्या में शांति व्यवस्था के लिए पुलिस फोर्स तैनात है ।

अमेठी में जमीनी विवाद में हत्या की बड़ी वारदात सामने आई जहाँ जमीनी विवाद में एक ही परिवार के चार लोगों की बांके से काटकर निर्मम हत्या कर दी गई।दबंगो के हमले में गंभीर रूप से घायल आधा दर्जन लोगों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है जबकि गंभीर स्थिति में एक महिला को ट्रामा सेंटर रिफर कर दिया है।घायलों में कइयों की स्थिति गंभीर बनी हुई है।घटना की गंभीरता को देखते हुए डीएम और एसपी ने जिला अस्पताल जाकर स्थिति का जायजा लिया है।घटना को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी मौके से फरार हो गए है।तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या के पुलिसबल को मौके पर तैनात कर दिया गया है।

मामला अमेठी कोतवाली क्षेत्र के राजापुर गुंगवाछ का जहाँ के पूर्व प्रधान अमरेश यादव और रामदुलारे के बीच बंजर भूमि पर निर्माण को लेकर विवाद चल रहा था। राम दुलारे यादव अपनी कब्जे की भूमि पर निर्माण करवा था।रामदुलारे को निर्माण करवाता देख पूर्व प्रधान अमरेश ने भी बिल्डिंग मटेरियल का सामान मंगवा कर निर्माण करना चाहा।आज शाम को अमरेश अपने माँ बाप और भाई को लेकर मौके पर पहुँचा इसी बीच पहले से घात लगाए बैठे रामदुलारे और उसके साथियों ने बांके से हमला कर दिया। चीख पुकार सुन मौके पर पहुँचे अमरेश के परिजनों पर भी दंबगो ने हमला कर दिया। दबंगो के हमले से पूर्व ग्राम प्रधान अमरेश यादव भाई हनुमान यादव और पिता संकठा की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अमरेश की माँ पार्वती ने इलाज के दौरान संजय गांधी अस्पताल में दम तोड़ दिया।गंभीर रूप से घायल आधा दर्जन लोगों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है जबकि एक बुजुर्ग महिला को गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर रिफर कर दिया गया है। घटना को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी मौके से फरार हो गए है।

एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या की खबर मिलते ही प्रशासनिल अमले में हड़कंप मच गया। तनाव को देखते हुए जहाँ गांव में बड़ी संख्या में पुलिसबल को तैनात कर दिया गया और जिला अस्पताल और अमेठी सीएचसी को छावनी में बदल दिया गया। डीएम राकेश कुमार मिश्र ने भी अस्पताल जाकर घायलों का हालचाल जाना और घटना स्थल के लिए रवाना हो गए। वहीं मौके पर पहुँचे डीएम राकेश कुमार मिश्र ने कहा कि एक ही बिरादरी के दो लोगों में आबादी की जमीन पर कब्जे को लेकर विवाद हुआ, जिसमें तीन लोगों की मौत हुई है।घायलों का इलाज चल रहा है।

वहीं मृतकों के परिवार की महिला गायत्री की माने तो घर के सामने स्थित बंजर की भूमि का विवाद चल रहा था।दोनो में अपने अपने सामने बनवाने का समझौता भी हो गया था लेकिन बिना किसी सूचना के आज रामदुलारे निर्माण करवाने लगा जब उसके परिवार के सदस्य उसे रोकने गए तो राम दुलारे,ब्रिजेस नितिन तिवारी और अखिलेश ने उनके ऊपर हमला कर दिया। वहीं जिला अस्पताल पहुँचे अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पाटीदारों के बीच जमीनी विवाद को लेकर विवाद बताया एतिहाद के तौर पर गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात करने की बात कही। अमेठी अप्पर पुलिस अधीक्षक ने बताया गिरफ्तारी के लिए पुलिस की 5 टीमें लगा दी गई है जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

रिपोर्ट- चन्द्रमोहन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *