पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के जरिये सीएम योगी और पीएम मोदी ने दिया पूर्वांचल से जीत का संदेश

सुल्तानपुर, यूपी। सीएम योगी और पीएम मोदी के द्वारा आज पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन कर दिया गया। 341 किलो मीटर लम्बे इस पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के जरिये सीएम योगी और पीएम मोदी ने एक साथ विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधते हुए कई संदेश भी दिये। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिना नाम लिये हुए अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा तो वहीं सीएम योगी ने “जय हिंद” और “जय जय श्रीराम” का नारा दिया।

पीएम मोदी इस मौके पर सुल्तानपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए पूरी तरह चुनावी अंदाज में दिखे। उन्होंने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले के मुख्यमंत्रीयों को उनके साथ खड़े होने में शर्म आती थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिना नाम लिये हुए अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि 2014 में मुझे आपने सेवा का मौका दिया। मैने जब बारिकियों में जाकर देखना शुरु किया तो देखा तो पाया कि यहां तो बहुत से काम अभी बाकी हैं जे किये जाने जरुरी हैं। लेकिन तब यूपी में जो सरकार था उसने मेरा साथ नहीं दिया। इतना हीं नहीं, सार्वजनिक रुप से मेरे साथ मेरे बगल में खड़े होने पर भी उन्हें डर लगता रहता था कि कहीं उनके वोटर उनसे नाराज न हो जायें। उनको इतनी शर्म आती थी, क्योंकि काम का हिसाब देने के लिये उनके पास तो कुछ था हीं नहीं।

उन्होंने आगे कहा कि योगी से पहले वाली सरकार ने प्रदेश के लोगों के साथ नाइंसाफी की, जिस तरह विकास में भेदभाव किया, जिस तरह सिर्फ अपने परिवार का हित साधा, यूपी के लोग ऐसा करने वालों को हमेशा के लिये यूपी के विकास के रास्ते से हटा देंगे। जो अपने समय में असफल रहे वो योगी की सफलता नहीं देख पा रहे हैं, वो इसे कैसे पचा पायेंगे, उनका तो विचलित होना स्वभाविक है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए कहा कि यूपी में हमने ऐसी सरकारों का दौर भी देखा है जो क्नेक्टिविटी की चिंता किये बिना हीं लोगों को बड़े बड़े सपने दिखाये। उसका परिणाम ये हुआ कि यहां के कारखानों में ताले लग गये। ये बड़ा हीं दुर्भाग्य रहा कि दिल्ली और लखनऊ दोनों हीं जगहों पर परिवारवादियों का हीं दबदबा बना रहा। सालोंसाल तक परिवारवादियों की यही पार्टनरशिप यूपी के लोगों की आकाक्षाओं को कुचलती रही।

कोरोना वैक्सीन पर बोलते हुए पीएम मोदी ने अखिलेश यादव पर कटाक्ष करते हुए कहा कि “मैं यूपी के लोगों की कोरोना वैक्सीनेशन के लिये बेहतरीन काम करने के लिये प्रशंशा करना चाहता हूं। यूपी ने 14 करोड़ टीके लगाकर अपने राज्य को केवल देश में हीं नहीं वल्कि दुनियां में अग्रणी भूमिका में खड़ा किया है। दुनियां के अनेक देशों की तो इतनी आबादी तक नहीं है। मैं यूपी के लोगों की इस बात के लिये भी सराहना करुंगा कि उसने भारत में बनी वैक्सीन के खिलाफ किसी भी राजनीतिक दुष्प्रचार को टिकने नहीं दिया। यहां के लोगों के जीवन से खिलवाड़ की साजिश को लोगों ने परास्त कर दिया है। यूपी की जनता इन्हें इसी तरह आगे भी परास्त करती रहेगी।

रिपोर्टर–धर्मेंन्द्र सिंह