BJP Candidate First List: बीजेपी की पहली लिस्ट में चार भोजपुरी स्टार्स को मिला टिकट

4 bhojpuri star

BJP Candidate First List: भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को 195 लोकसभा उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में युवाओं महिलाओं समेत समाज के सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व मिला है।

BJP Candidate First List

BJP Candidate First List: एक ओर पार्टी ने जहां पुरानी चेहरों को रिपीट किया है तो वहीं 195 उम्मीदवारों की इस पहली सूची में कई नए चेहरे को भी जगह मिली है। बीजेपी के इस लिस्ट में चार भोजपुरी स्टार्स के भी नाम शामिल है। जिन चार भोजपुरी कलाकारों को भारतीय जनता पार्टी ने टिकट दिया है । उसमें मनोज तिवारी ,रवि किशन, दिनेश लाल यादव निरहुआ और पवन सिंह का नाम शामिल है।

मनोज तिवारी ने लोकसभा चुनाव के लिए उन पर फिर से भरोसा जताने के लिए पार्टी के नेतृत्व का धन्यवाद किया है। उसमें मनोज तिवारी फिलहाल उत्तर पूर्व दिल्ली से रवि किशन गोरखपुर से दिनेश लाल यादव निरहुआ आजमगढ़ से पार्टी की टिकट पर मौजूदा लोकसभा सदस्य हैं । इन तीन नाम पर भाजपा ने फिर से भरोसा जताया है। वहीं अगर इस लिस्ट में भोजपुरी स्टार के नए चेहरों की बात करें तो उसमें पवन सिंह का नाम नया है।

पवन सिंह को पश्चिम बंगाल के आसनसोल सीट से लोकसभा का टिकट मिला है इस सीट से फिलहाल टीएमसी की टिकट पर फिल्म स्टार और बीजेपी के पूर्व नेता शत्रुघ्न सिन्हा सांसद है । बातचीत में पवन सिंह ने टिकट मिलने पर खुशी जताई है जब उनसे शत्रुघ्न सिन्हा से आमना सामना होने पर सवाल पूछा गया तो पवन सिंह ने कहा कि वह शत्रुघ्न सिन्हा को देखकर ही बड़े हुए हैं। लेकिन उनकी विचारधारा अलग है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि वह लोकसभा चुनाव 2024 में जीत हासिल करेंगे।वही दूसरी ओर रवि किशन ने गोरखपुर मंदिर जाकर गुरु गोरखनाथ जी के दर्शन किए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पहली सूची में चार भोजपुरी कलाकारों पर भरोसा जताया है।

इससे पहले शनिवार शाम को भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी। बीजेपी की पहली सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत 195 उम्मीदवारों के नाम शामिल है। बीजेपी के इस लिस्ट में कुल 34 केंद्रीय और राज्य मंत्रियों के नाम शामिल है। इस लिस्ट में लोकसभा अध्यक्ष और तीन इस लिस्ट में लोकसभा अध्यक्ष और तीन पूर्व मुख्यमंत्री के नाम भी शामिल है। बीजेपी ने जिन 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है उसमें 28 महिलाओं उम्मीदवारों के नाम है अगर उम्र के लिहाज से देखा जाए तो इस सूची में 50 साल से कम उम्र वाले कुल 47 उम्मीदवारों के नाम है बीजेपी की इस 195 उम्मीदवारों की पहली सूची में 57 ओबीसी उम्मीदवार शामिल है जबकि अगर एससी एसटी की उम्मीदवारों की बात करें शेड्यूल कास्ट की बात करें तो 27 सीट शेड्यूल ट्राइब के लिए 18 उम्मीदवारों के नाम शामिल है।

इसके अलावा अगर राज्यों के हिसाब से बात करें तो सूची में उत्तर प्रदेश को 51 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है इस सूची में मध्य प्रदेश से 24 पश्चिम बंगाल से 20 गुजरात और राजस्थान से 15- 15 केरल से 12 तेलंगाना से 9 असम झारखंड और छत्तीसगढ़ से 11-11 दिल्ली से पांच उत्तराखंड से तीन जम्मू और कश्मीर इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश से दो – दो इसके अलावा गोवा त्रिपुरा अंडमान निकोबार और दमन दीव से एक-एक उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है ।

इसे भी पढे़:-Uttarakhand BJP Candidate List: उत्तराखंड में बीजेपी के इस फैसले ने सभी को किया हैरान