UP MLC Election: MLC चुनाव के लिए भाजपा ने भेजा 36 नाम का पैनल, सहयोगियों को भी मिलेगा जगह 10 सीटों पर जीत पक्की

up mlc election

UP MLC Election: यूपी में सोमवार से एमएलसी चुनाव के लिए नामांकन शुरू होने वाला है। चुनाव को लेकर प्रदेश में फिर से एनडीए और इंडिया गठबंधन के बीच जंग देखने को मिलेगी। एक ओर भाजपा फिर से समाजवादी पार्टी के बागी तेवर का फायदा उठाने की कोशिश करेगी तो दूसरी और अखिलेश के लिए सहयोगियों को बनाना बड़ी चुनौती।

UP MLC Election

UP MLC Election: बीजेपी ने चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारों के नाम पर मंथन शुरू कर दिया है। राज्यसभा चुनाव जीतने के बाद भाजपा अब आगे की रणनीति को धार देने में लगी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर शनिवार को उत्तर प्रदेश भाजपा की कोर कमेटी की बैठक हुई। इस बैठक के बाद एमएलसी चुनाव के 36 नाम का पैनल केंद्रीय नेतृत्व को भेज दिया गया है।

आपको बता दे की विधानसभा परिषद की 13 सीटे 6 मई को खाली हो रही है। इसके अलावा चुनाव का ऐलान हो चुका है इन 13 सीटों में से भाजपा के पास अभी 10 सीट हैं। जिन उम्मीदवारों का कार्यकाल खत्म हो रहा है उनमें से योगी सरकार के मंत्री आशीष पटेल भी हैं बीजेपी की इस चुनाव में फिर से 10 सीटों पर जीत तय मानी जा रही है ऐसे में एक सीट फिर से आशीष पटेल को मिलने की संभावना है।

इसके अलावा एक सीट अपना अपना दल एस के खाते में जाना लगभग पक्का है इसके अलावा 9 सीट के लिए बीजेपी की कोर कमेटी हर सीट के हिसाब से चार-चार नाम का पैनल नेतृत्व को भेज दिया है।सीएम आवास पर हुई बैठक के अलावा यूपी बीजेपी के प्रभारी वैजयंत जय पांडा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के अलावा प्रदेश महामंत्री धर्मपाल सिंह भी मौजूद रहे।

इसे भी पढे़:-BJP 195 Candidate List: बीजेपी के 195 उम्मीदवारों की लिस्ट में चौंकाने वाले नाम