बसपा सुप्रीमो मायावती ने काग्रेस,सपा और बीजेपी पर जम कर बोला हमला।

मिर्ज़ापुर, यूपी। मिर्ज़ापुर में सिटी ब्लाक के चनाईपुर में आयोजित जनसभा में भाग लेने पहुची बसपा की राष्टीय अध्यक्ष मायावती ने आज मंच से जनसभा को सम्बोधित करते हुए जम कर तीनो पार्टियों पर निशाना साधा। मायावती ने कांग्रेस को लेकर कहा कि काग्रेस पार्टी जातिवादी पार्टी होने के साथ दलित पिछड़ा वर्ग विरोधी पार्टी है। कांग्रेस ने भारतरत्न की उपाधि अंबेडकर को और कांशीराम को नही दिया था। कांग्रेस पार्टी दलितों आदिवासियों और पिछड़ों से नाटक बाजी करती रहती है। सच्चाई यह है कि जब कांग्रेस सत्ता में होती है, तो इन्हें दलित याद नहीं रहता। इसीलिए बीएसपी बनाने की जरूरत पड़ी।

वहीं सपा पर कटाक्ष करते हुए मायावती ने कहा कि सपा की सरकार में ज्यादा तर लोग गुंडे,माफिया लूट खसोट वाले होते हैं । इसमे एक विशेष क्षेत्र और सीमित लोग होते हैं।सपा ने बसपा सरकार में महापुरुषों के सम्मान में जनहित योजनाओ को जो भी नाम रखें गये थे जैसे संत रविदास नगर का नाम भी सपा ने बदल दिया।

बीजेपी पर हमला करते हुए मायावती ने कहा कि इस चुनाव मे सपा के साथ साथ बीजेपी को भी सत्ता में लाने से दूर रखना है।इस सरकार में धर्म के नाम पर नफरत, प्रदेश में अपराध भी बढ़े है। प्रदेश में गरीबों मजदूरों आदिवासियों मुस्लिम धार्मिक लोगों के कल्याण के लिए जो सरकारी योजनाएं चल रही थी उनका बीजेपी सरकार में सही से लाभ नही मिला।आरक्षण की कोई व्यवस्था नही हुआ। कोटा पूरा नहीं करवाया जा रहा है। बीजेपी सरकार में पक्षपात वाला मामला अपनाया गया है। इस बार बीजेपी की सरकार में ब्राह्मण समाज उपेक्षित महसूस कर रहा है।

गरीबी बेरोजगारी ,केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण लोग परेसान है।मायावती ने कहा कि बहुजन समाजवादी पार्टी की सरकार आएगी तो कानून व्यवस्था को खराब नहीं होने दिया जाएगा। किसी का उत्पीड़न नही किया जाएगा। विशेष अभियान के तहत गुंडों माफियों को सलाखों के पीछे भेजा जाएगा। जबरन गलत धाराओं में फ़साने वालो का केस खत्म कर दिया जाएगा।पुरानी पेंशन व्यस्था को जरूर लागू किया जाएगा। रोजी रोटी के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। उन्होंने अपने समर्थकों को मतदान करने और किसी बहकावे में न आने की नसीहत भी मंच से दिया।

रिपोर्ट- विद्या प्रकाश भारती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *