Jharkhand Election: झारखंड में चारों तरफ आतंक का राज है, गठबंधन सरकार में सब बेहाल हैं-शिवराज सिंह चौहान

shivraj singh chauhan

Jharkhand Election: झारखंड में आम आदमी और मां, बहन, बेटी का सम्मान सुरक्षित नहीं है, पेपर लीक हो रहे हैं, बच्चों का भविष्य बर्बाद करने की कोशिश की जा रही है,झारखंड में जेएमएम, कांग्रेस का गठबंधन नहीं बल्कि ठगबंधन है

Jharkhand Election

झारखंड, 26 सितंबर 2024, केन्द्रीय कृषि व किसान कल्याण और ग्रामीण विकास मंत्री तथा झारखंड विधानसभा चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान ने गुरूवार को झारखंड में गुमला जिले के सिसई में परिवर्तन महासभा को संबोधित किया। इस दौरान श्री चौहान ने कहा कि आज आपके बीच आकर मेरा मन, हृदय और अंतर्मन प्रसन्न है। परिवर्तन यात्रा, यहां परिवर्तन का संदेश देने आई है। वहीं श्री चौहान ने जेएमएम और कांग्रेस गठबंधन सरकार पर जमकर निशाना साधा। शिवराज सिंह ने कहा कि, आज झारखंड में जेएमएम और कांग्रेस गठबंधन की सरकार चल रही है और इस सरकार में हम सब बेहाल हैं। चारो तरफ लूट मची हुई है। झारखंड की जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। डर, आतंक और भय का माहौल है, पहले जब यहां भारतीय जनता पार्टी की सरकार थी तो हमने उग्रवाद समाप्त किया, आतंक का अंत किया, लेकिन आज एक बार फिर से चारों तरफ आतंक का राज है।

झारखंड में माँ, बहन, बेटी सुरक्षित नहीं


केन्द्रीय मंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, झारखंड में माँ, बेटी और बहनें सुरक्षित नहीं है। आज झारखंड की हालत ये है कि, पिछले पांच सालों में 7 हजार 400 से ज्यादा बलात्कार हुए हैं, 6000 से ज्यादा अपहरण हुए हैं और 7 हजार से ज्यादा हत्याएं हुई हैं। श्री चौहान ने कहा कि, रूबिका पहाड़िया जैसी हमारी बेटियों को पहले भ्रम के जाल में फंसाया जाता है और फिर उनकी निर्मम हत्या कर दी जाती है। बांग्लादेशी घुसपैठिए झारखंड में आदिवासी बेटियों को जाल में फंसाकर उनसे शादी कर रहे हैं, और आदिवासियों की जमीनों पर कब्जा कर रहे हैं। हेमंत सोरेन सरकार के लोग वोटों की लालच में इन विदेशी घुसपैठियों के आधार कार्ड तक बनवा रहे हैं। अपराधी यहां खुलकर खेल रहे हैं। आम आदमी की ज़िंदगी सुरक्षित नहीं है, इस सरकार में माँ, बहन और बेटी का सम्मान सुरक्षित नहीं है, बेटियां सुरक्षित नहीं है, मताएं सुरक्षित नहीं है, बहनें सुरक्षित नहीं है, आम आदमी परेशान है, झारखंड में आतंक का राज फिर से लौटा है।

युवाओं का भविष्य बर्बाद नहीं होने देंगे


केन्द्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हेमंत सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, यहां पेपर लीक हो रहे हैं। प्रदेश भर में इंटरनेट बंद कर दिया जाता है उसके बाद भी पेपर लीक हो रहे हैं। ये झारखंड मुक्ति मोर्चा नहीं बल्कि पेपर लीक मोर्चा है। पेपर लीक हो रहे हैं बच्चों का भविष्य बर्बाद करने की कोशिश की जा रही है। झारखंड में 2 लाख 87 हजार से भी ज्यादा सरकारी पद खाली पड़े हैं। शिवराज सिंह चौहान ने आश्वस्त करते हुए कहा कि, झारखंड में भाजपा की सरकार बनते ही सभी सरकारी पद भरे जाएंगे, इसके लिए पहली कैबिनेट में ही फैसला कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं केलेंडर बनाकर तय किया जाएगा कि, भर्ती कब की जाएगी और नियुक्ति पत्र कब दिए जाएंगे। नौजवानों को नौकरी देने का काम भारतीय जनता पार्टी करेगी। युवाओं का भविष्य किसी भी कीमत पर बर्बाद नहीं होने देंगे।

चुनाव आए तो मइयां योजना शुरू की


केन्द्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, पिछले विधानसभा चुनाव में जेएमएम ने वादा किया था कि, बहनों को प्रति माह 2 हजार रूपए चूल्हा खर्च दिया जाएगा। चार साल 10 महीने बहनों की याद नहीं आई, लेकिन चुनाव के नजदीक आते ही मइयां योजना शुरू कर दी और वोटों की लालच में 1 हजार रूपए देकर जाल बिछा रहे हैं। माताओं-बहनों का इससे बड़ा अपमान नहीं हो सकता है। श्री चौहान ने कहा कि, अगर पांच साल दो-दो हजार रूपए मिलते तो बहनों को अब तक 1 लाख 20 हजार रूपए मिलने चाहिए थे, लेकिन हेमंत सोरेन की सरकार बहनों का ये पैसा भी डकार गई। मध्यप्रदेश में लाड़ली बहना योजना बनाई गई है, जिसके तहत बहनों को कई महीनों से खाते में पैसा दिया जा रहा है। इसी तरह छत्तीसगढ़, ओडिशा और महाराष्ट्र में भी बहनों को खाते में राशि दी जा रही है। श्री चौहान ने कहा कि, झारखंड में जैसे ही भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी वैसे ही बहनों को हेमंत सोरेन सरकार से दोगुना राशि दी जाएगी। बहनों की जिंदगी बदलना भाजपा सरकार और मोदी जी का संकल्प है।

गठबंधन नहीं, ठगबंधन है


केन्द्रीय मंत्री श्री चौहान ने कहा कि, सोरेन सरकार मनरेगा, पीएम आवास, जलजीवन मिशन के हजारों करोड़ रूपए डकार गए। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने हर घर में नल से जल के लिए राशि भेजी थी, लेकिन यहां किसी भी गांव, घर में पानी नहीं आ रहा है, यहां तक की पाइप भी ढंग से नहीं बिछाए गए हैं। श्री चौहान ने कहा कि, केन्द्र से आ रहा पैसा कहां गया, अभी तक कर्ज भी माफ नहीं किया गया है। 4 साल 10 महीने कहाँ गए थे, आज चुनाव नजदीक देख कर नाटक-नौटंकी कर रहे हैं, लेकिन जनता सभी नाटक बखूबी समझती है और इस चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस को जनता करारा जवाब देगी। ये गठबंधन नहीं ठगबंधन है और जनता ने ये सारे ठग पहचान लिए हैं। श्री चौहान ने कहा कि, जनता ने इस बेईमान, घोटालेबाज और भ्रष्ट सरकार को उखाड़ फैंकने का मन बना चुकी है। झारखंड में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनना तय है।

सोरेन सरकार की मानसिकता संकीर्ण


केन्द्रीय मंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आरएसएस वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि, हेमंत सोरेन ऐसे आरोप लगा रहे हैं, जिसका जवाब देना भी जरूरी नहीं है। मेरी आपत्ति तो इस पर है कि, चंपाई सोरेन जी, जो पहले मुख्यमंत्री के पिताजी के साथी थे, उन्हें अपमानित किया गया। जब उन्होंने अपने आप को अपमानित महसूस किया तो झारखंड और झारखंड की जनता की खातिर पार्टी छोड़ी। अब इतनी संकीर्ण मानसिकता मैंने नहीं देखी कि, चंपाई सोरेन जी की सुरक्षा की गाड़ियां तक छीन ली गई। कभी किसी राज्य में ऐसा नहीं हुआ कि, पूर्व मुख्यमंत्री की सुरक्षा की गाड़ियां हटा दी गई हों। पद आते-जाते हैं, लेकिन सामान्य शिष्टाचार दिखाना चाहिए। ये उनकी निकृष्ट मानसिकता को दर्शाता है, लेकिन चंपाई सोरेन जी भी टाइगर हैं, वो इन गीदड़ भभकियों में आने वाले नहीं हैं।

इसे भी पढ़े :-Chanakya Neeti: चाणक्य की ये नीति का सबको पालन करना चाहिए