मिर्जापुर मझवा विधान सभा क्षेत्र के दांती गांव के ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार

मिर्जापुर, यूपी। मिर्जापुर मझवा विधान सभा क्षेत्र के दांती गांव के ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया। दोपहर करीब एक बजे तक प्राथमिक विद्यालय दांती प्रथम पर बने तीन बूथ संख्या 383, 384, 385 पर एक भी वोट नहीं पड़ा । गांव की करीब 10 हजार की आबादी में 4500 वोटर हैं ।पहाड़ी विकास खंड के करीब सात किलोमीटर तक फैले ग्रामसभा में दशकों से मांग किए जाने के बावजूद अभी तक सड़क और सिंचाई का कोई साधन नहीं है । ग्रामीण समस्या की समाधान किए जाने की मांग पर अड़े हैं ।

वन विभाग से घिरे दांती गांव से निकलने के लिए महज दो मार्ग है । एक खड़ंजा फाल तो दूसरा विंढम फाल का मार्ग है । चारों तरफ वन विभाग से घिरे इस ग्राम सभा के लोगों को आवागमन के लिए कोई रास्ता न मिलने के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है । पहाड़ी डगर पर उबड़ खाबड़ मार्ग के चलते लोगों को दिक्कतो का सामना करना पड़ रहा है । देश अमृत महोत्सव मना रहा है पर ग्रामीणों के जीवन में जल की भी समुचित व्यवस्था नहीं है । जल ही जीवन है की कहानी इस पहाड़ी इलाके पर उबड़ खाबड़ मार्ग पर आकर भटक जाती हैं । ग्राम प्रधान ओर ग्रामीण अपनी मार्ग पर अड़े नेता।

ग्रामीण सड़क और सिंचाई की समस्या दूर किए जाने की मांग कर रहे हैं । सड़क और पानी की समस्या कई साल से चली आ रही है । एसडीएम और सीओ के समझाने के बाद भी ग्रामीण नही माने । दांती बंधवा गांव के लोगों ने पांच साल पहले भी मांग रखी थीं । तब भी केवल मिला था आश्वासन ।

रिपोर्ट- विद्या प्रकाश भारती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *