Revant Reddy: रेवंत रेड्डी होंगे तेलंगाना के मुख्यमंत्री 

Revant Reddy: सात दिसंबर को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

 Revant Reddy

Revant Reddy: तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी तेलंगाना के मुख्यमंत्री होंगे। रेवंत रेड्डी सात दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

नई दिल्ली, 05 दिसंबर 

यह घोषणा करते हुए पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मंगलवार को नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में बताया कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने रेवंत रेड्डी को तेलंगाना विधायक दल का नया नेता मनोनीत किया है। 

गौरतलब है कि सोमवार को हैदराबाद में नए सीएलपी नेता का चुनाव करने के लिए कांग्रेस विधायक दल की बैठक आयोजित हुई थी। बैठक में पार्टी पर्यवेक्षक कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार, दीपा दास मुंशी, के मुरलीधरन, डॉ. अजॉय कुमार और केजे जॉर्ज के अलावा तेलंगाना कांग्रेस के प्रभारी माणिकराव ठाकरे भी मौजूद थे। बैठक में कांग्रेस विधायक दल ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर सीएलपी नेता का चुनाव करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को अधिकृत किया था। 

केसी वेणुगोपाल ने बताया कि आज दोपहर पर्यवेक्षक डीके शिवकुमार और तेलंगाना प्रभारी माणिकराव ठाकरे ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बारे में अपनी विस्तृत रिपोर्ट दी। इस रिपोर्ट पर विचार करने और वरिष्ठ नेतृत्व के साथ चर्चा के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने रेवंत रेड्डी को तेलंगाना विधायक दल के नए नेता के रूप में चुनने का फैसला किया। 

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि रेवंत रेड्डी तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर कार्यरत हैं। वे एक प्रभावशाली नेता हैं, जिन्होंने अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ बेहतरीन चुनाव प्रचार किया। हमें पूरा यकीन है कि कांग्रेस सरकार की पहली और सबसे बड़ी प्राथमिकता तेलंगाना के लोगों की आकांक्षाओं और उन्हें दी गई गारंटियों को पूरा करना होगा।

पत्रकार वार्ता में तेलंगाना कांग्रेस प्रभारी माणिकराव ठाकरे, पर्यवेक्षक और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार, तेलंगाना के नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क, उत्तम कुमार रेड्डी भी मौजूद थे।