यूक्रेन में भारतीय छात्र की मौत के बाद कांग्रेस ने केंद्र सरकार से पूछा 5 सवाल-रागिनी नायक

यूक्रेन के खारकीव में भारतीय छात्र की मौत के बाद कि खबर आने के बाद कांग्रेस पार्टी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार से सवाल पूछा है ।

खारकीव में एक भारतीय छात्र नवीन की जान चली गयी , कांग्रेस प्रवक्ता रागिनी नायक ने कहा कांग्रेस की तरफ से श्रद्धांजलि और घरवालों को इन दुख को सहन करने की भगवान शक्ति दे ।

कांग्रेस प्रवक्ता रागिनी नायक ने कहा गैरजिम्मेदाराना , असंवेदनशीलता मोदी सरकार की दिख रही है साथ ही कहा कि वीडियो सामने आया है जिसमे छात्र कह रहे है को भारत सरकार से मदद नही मिल रही है अपने रिस्क पर लोग जा रहे है उनको अग़वा कर लिया जा रहा है।

कांग्रेस पार्टी ने केंद्र से पूछा 5 सवाल –

1.सवाल कितने बच्चे है unccounted है ,क्या ऐसे बच्चों की सूची बनाई जा रही है ?

2.कितने छात्र छात्राएं जो खतरे के बीच मे है क्या मोदी सरकार ने खतरे में फंसे बच्चों की सूची बनाई है ..जिनको तुरंत मदद की जरूरत है ?

3..क्या लोगो को निकालने का कोई प्लान है ?

4.मोदी जी की विदेश नीति को लेकर बहुत कुछ देखा है क्या मोदी जो व्यक्तिगत तौर बात कर रहे है ताकि हमारे बच्चों को सेफ पैसेज मिले, मारा पीटा ना जाये ?

5.क्या भारतीय दूतावास के पोलैंड जैसे देशों से बात की है जिससे हमारे छात्र वापस आ सकते है …

आज मोदी सरकार हमारे नागरिको को बम बारी के बीच लावारिस छोड़ दिया गया …यहां भी आत्मनिर्भर बना रहे है मोदी जी ..

अब बात जानपर बन आयी है .और देर ना हो जाये नवीन जैसी स्थिति दोबारा ना फेस करना पड़े ..इसलिए मोदी जी चुनावी भाषण दीजिये और काम भी कीजिये ….

केंद्रीय मन्त्री प्रह्लाद जोशी के ऊपर भी करवाई होनी चाहिए , अगर किसी का दुख कम नही कर सकते कम से कम दर्द पर नमक ना छिड़किये ..

गौरतलब है कि प्रह्लाद जोशी ने कहा था जो बच्चे नीट की परीक्षा में फेल हो जाते है वो विदेश जाते है मेडिकल की पढ़ाई करने ।विफलता का ठीकरा फोड़ना बंद कीजिए …

अब देखना यह कि काँग्रेस पार्टी के सवालों पर जबाब लब आता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *