अयोध्या में रामलला को भोग लगाकर राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट शुरू किया फ्री सीता रसोई

धर्म नगरी अयोध्या से राम भक्तों के लिए अच्छी खबर आई है श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने रामलला को निवेदित किए हुए भोजन को प्रसाद के तौर पर राम भक्तों को देने का फैसला किया है ।इसके लिए ट्रस्ट ने सीता रसोई की शुरुआत की है। इसमें दर्शन पूजन के बाद भक्तों को राम लाला को अर्पित किया हुआ भोजन प्रसाद के तौर पर मिल सकेगा।

श्री राम जन्मभूमि से महज 100 मीटर की दूरी पर मौजूद 90 के दशक में बनाया गया विश्व हिंदू परिषद के कार्यालय में सीता रसोई बनाई गई है यह दो मंजिला भवन है जिसमें राम भक्तों को निशुल्क भोजन प्रसाद ग्रहण कराया जाएगा। आने वाली अगली पूर्णिमा तक श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट सीता रसोई का संचालन करेगा।

गौरतलब है कि सीता रसोई में एक बार में तकरीबन 300 राम भक्तों को एक साथ बैठकर प्रसाद ग्रहण करने की व्यवस्था होगी। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कैंप कार्यालय के प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया कि ट्रस्ट सीता रसोई का संचालन कर रहा है। यह पूर्णतया निशुल्क होगा और इसमें श्रद्धालुओं के लिए कोई पाबंदी नहीं होगी ।वह जितनी बार चाहे राम लला का भोजन प्रसाद बैठकर ग्रहण कर सकते हैं किसी भी राम भक्तों के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा। सीता रसोई का संचालन दोपहर 12:00 से 3:00 बजे तक किया जाएगा आने वाली पूर्णिमा तक ट्रस्ट पहले सीता रसोई के संचालन किया जाएगा उसके बाद पर विचार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *