IG रेंज कानपुर ने किया औरैया के मतगणना स्थल का औचक निरीक्षण

औरैया, यूपी। आगामी 10 मार्च को होने वाली मतगणना को लेकर के जिला प्रशासन मुस्तैद और सख्त और चुस्त-दुरुस्त नजर आ रहा है। नवीन मंडी स्थल जहां पर मतगणना स्थल बनाया गया है उसका औचक निरीक्षण करने IG रेंज कानपुर अचानक पहुंचे। औरैया सदर कोतवाली क्षेत्र के नवीन मंडी स्थल में जहां पर ईवीएम मशीनों की पुलिसकर्मी सशस्त्र सुरक्षा कर रहे हैं, वहीं पर बनाए गए मतगणना स्थल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे आईजी रेंज कानपुर।

आईजी रेंज कानपुर ने मतगणना स्थल का मौका मुआयना करके संतुष्ट नजर आए। हाजी साहब के साथ मौके पर पुलिस अधीक्षक औरैया समेत अपर पुलिस अधीक्षक सीओ सिटी सदर कोतवाल समिति यातायात प्रभारी युवा जिलाधिकारी एसडीएम व मंडी सचिव बी मौके पर मौजूद रहे। IG रेंज कानपुर के पहुंचने की जानकारी मिलने के काफी देर बाद पहुंचे जिलाधिकारी।

मतगणना स्थल पर साथ साथ में जो 2 पंक्तियों में करके कुल 14 मेजर डेस्क बढ़ाई गई है जिस पर गिनती की जाएगी। सबसे पहले पोस्टल मतों को गिना जाएगा। इसके बाद ईवीएम में कैद मतों को गिना जाएगा। सभी को सूचनार्थ करने के लिए मतगणना स्थल पर प्रत्याशी के साथ उनके वकील मौजूद रहेंगे। वहीं काउंटिंग स्थल से दूर तक खड़े लोगों कोे सुनाई दोनो के लिए लाउडस्पीकर का भी प्रयोग किया जा रहा है।

रिपोर्ट- अंजुमन तिवारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *