मसूरी के 218 प्राइवेट स्टेट में से 42 स्टेट के सर्वेक्षण के कार्य को पूरा करने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों ने की बैठक

मसूरी, उत्तराखंड। मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण वन विभाग नगर पालिका परिषद मसूरी और सर्वे ऑफ इंडिया द्वारा 218 प्राइवेट स्टेट में से 75 स्टेट के सर्वेक्षण का नक्शा वन विभाग को सौंप दिया गया है। वहीं 42 स्टेट को छोड़कर अन्य प्राइवेट स्टेट का सर्वेक्षण कर नक्शा बनाने का कार्य किया जा रहा है। इसको लेकर नगर पालिका के सभागार में समस्त विभागों के अधिकारियों ने बैठक कर 42 स्टेट के सर्वेक्षण के लिये रणनीति तैयार की। जिससे जल्द मसूरी के सभी 218 प्राइवेट स्टेट का कार्य पूरा हो सके।

वन विभाग के डिप्टी रेंजर जगजीवन लाल ने बताया कि मसूरी में कुल 218 स्टेट हैं और जिनमें से 42 स्टेट का सर्वे होना शेष है। वहीं उच्चाधिकारियों के दिशा निर्देश के बाद शीघ्र सर्वे का कार्य शुरू किया जायेगा। बता दें कि हाल में मसूरी एसडीएम नरेश दुर्गापाल ने मसूरी में काफी समय से लंबित प्राइवेट स्टेेटं के नोटिफाईड व डी-नोटिफाइड को लेकर मसूरी वन विभाग, नगर पालिका परिषद मसूरी, मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण और सर्वे ऑफ इंडिया के अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से बैठक की। जिससे काफी समय से लंबित नोटिफाइड और डिनोटिफाइड स्टेट के सर्वेक्षण को लेकर आ रही दिक्कतों का समाधान किया जा सके।

सर्वे ऑफ इंडिया के अधिकारियों ने बताया कि उनके द्वारा 218 प्राइवेट स्टेट में से 75 स्टेट के सर्वेक्षण का नक्शा वन विभाग को सौंप दिया गया है। वहीं 42 स्टेट को छोड़कर अन्य प्राइवेट स्टेट का सर्वेक्षण कर नक्शा बनाने का कार्य किया जा रहा है। कुछ तकनीकी दिक्कत आने के कारण वहां काम अभी पूरा नहीं हो पाया है और जल्द काम पूरा कर लिया जाएगा।

रिपोर्ट- सुनील सोनकर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *