Land for Railway Job Scam: लाल यादव तेजस्वी और राबड़ी को राहत, लैंड फॉर जॉब घोटाला मामले में मिली जमानत

लालू यादव

Land for Railway Job Scam: जमीन के बदले नौकरी मामले में लालू प्रसाद यादव परिवार को बड़ी राहत मिली है दिल्ली के राहुल से अपने कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव तेजस्वी राबड़ी देवी को जमानत दे दी है।

Land for Railway Job Scam

Land for Railway Job Scam: जमीन के बदले नौकरी मामले में कोर्ट ने 50000 के निजी मचल के पर जमानत है। इस मामले की अगली सुनवाई अब 16 अक्टूबर को होगी । दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 22 सितंबर को नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में बिहार के पूर्व सीएम और राज्य नेता लालू प्रसाद यादव पूर्व रेलवे अधिकारी और अन्य आरोपी समेत अन्य सभी आरोपियों को समन जारी किया था।

इस मामले में दिल्ली की अदालत नहीं लाल यादव राबड़ी देवी तेजस्वी समिति सभी आरोपियों को 4 अक्टूबर को अदालत में पेश होने का आदेश दिया था । स्पेशल सीबीआई जज गीतांजलि गोयल की कोर्ट ने तेजस्वी यादव समय 17 लोगों को सामान जारी किया था। इसी सिलसिले में लालू यादव, राबड़ी देवी के साथ तेजस्वी भी कोर्ट में पेश हुए जहां उन्हें 50000 के निजी मुचलके पर जमानत मिल गई। अब हम लेकर अगली सुनवाई 16 अक्टूबर तारीख को होगी।

गौर तलब है कि इस मामले में सीबीआई ने 3 जुलाई को चार्जशीट दाखिल की थी। जांच एजेंसी द्वारा मामले में दायर की गई दूसरी चार्जशीट थी हालांकि यह पहली चार्जशीट थी जिसमें तेजस्वी को आरोपी बनाया गया है। लालू यादव नौकरी के बदले जमीन घोटाले मामले के साथ-साथ चारा घोटाले से जुड़े मामले में भी जमानत पर ही बाहर है।

यह मामला नौकरी के बदले जमीन घोटाले का है आरोप है कि 2004 से 2009 तक जब लालू प्रसाद यादव रेल मंत्री थे। इस दौरान उन्होंने जमीन लेकर लोगों को रेलवे में ग्रुप डी की नौकरियां दी थी। जांच एजेंसी ने 18 में 2022 को लाल यादव उनकी पत्नी दो बेटियों और उनके समय में लोक सेवक समेत 15 आने के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

इसे भी पढे:-Sanjay Singh ED Raid: 1000 से ज्यादा छाप नतीजा शून्य संजय सिंह पर एड के एक्शन से गुस्से में आम आदमी पार्टी ये काल्पनिक घोटाला