‘मैं अपने भाई के लिये जान दे दूंगी, और मेरा भाई भी मेरे लिये अपनी जान दे देगा’- प्रियंका गांधी

कोटकपूरा, पंजाब। कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उस ट्वीट का पंजाब में जवाब दिया है जिसमें कहा गया था कि “भाई बहन के आपसी विवाद और वर्चस्व के कारण कांग्रेस डूब जायेगी’ ऐसी बातों को प्रियंका गांधी ने सिरे से खारिज करते हुए कहा कि मैं अपने भाई के लिये जान दे दूंगी और मेरा भाई भी मेरे लिये अपनी जान दे देगा तो फिर विवाद कौन सा ?

उन्होंने कहा कि योगी जी के मन में विवाद है। लगता है कि वो शायद उस विवाद की बात कर रहे हैं जो उनके, मोदी जी के और अमितशाह जी के बीच में है। इसके पहले पंजाब के कोटकपूरा में प्रियंका गांधी ने बीजेपी और आम आदमी पार्टी पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) उभरी कहां से है ? वो RSS से उभरी है। आम आदमी पार्टी के नेता खुद कहते हैं कि हम भाजपा से भी बड़े भाजपा हैं।

इसके साथ हीं उन्होंने बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आपलोग मत भूलिये बीजेपी के लोगों ने गुजरात मॉडल कहकर मूर्ख बनाया था। पंजाब की सरकार दिल्ली से नहीं चलनी चाहिये। चलणजीत सिंह चन्नी आमलोगों के नेता हैं। इसके साथ ही प्रियंका गांधी लखीमपुर कांड को लेकर बीजेपी पर जमकर बरसीं। उन्होंने कहा कि किसान आन्दोलन में कई किसानों की जान चली गई, लेकिन फिर भी आपलोग नहीं झूके। यही पंजाबियत है।

प्रियंका गांधी ने कहा कि यहां पर पांच साल से हमारी सरकार है। यह सही बात भी है कि उस सरकार में कुछ कमीयां थीं। कई रास्ते में भटक गये । कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साधते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि वो सरकार पंजाब से चलनी बंद हो गई। वो सरकार दिल्ली से चलने लगी थी। और दिल्ली में वो कांग्रेस पार्टी से नहीं बल्कि भाजपा सरकार द्वारा चलने लगी थी ।

रिपोर्ट- रविन्दर सिंह रॉबिन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *