यूपी का भू-भाग पांच चीजों के लिये जाना जाता, पानी पलायन, पकड़, पत्ता और कट्टा:-राजा बुंदेला उपाध्यक्ष बुंदेलखंड विकास बोर्ड

जालौन, यूपी। बुंदेलखंड पानी, पलायन, पकड़, पत्ता और कट्टा के लिये जाना जाता है और यहां पर अभी भी कट्टे लहराए जाते हैं, यह बात बुंदेलखंड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष राजा बुंदेला ने पीएम की उस बात पर कही जब पीएम ने शाहजहांपुर की रैली में कहा था जब से यूपी में योगी आये है तब से कट्टे लहराने बंद हो गये है। यह बात उन्होंने जालौन के कोंच में पत्रकारों से बात करते हुये कही। राजा बुंदेला प्रधानों और क्षेत्र पंचायत सदस्यों को सम्मानित करने आये थे।

उन्होंने अपनी ही सरकार पर निशाना साधते हुये कहा कि बुंदेलखंड के लिए कोई भी सरकार काम नहीं करती है, इसके लिये सभी को एकजुट होकर बुंदेलखंड राज्य बनाना होगा और अपनी सरकार बनानी होगी तब कही जाकर बुंदेलखंड का विकास हो सकता है। सरकार बुंदेलखंड के विकास के लिए पैकेज देती है, लेकिन यह पैकेज 19 सीटों वाले बुंदेलखंड के विकास के लिए नहीं, बल्कि 130 सीटों वाले पूर्वांचल के लोगों के विकास के लिये चला जाता है।

उन्होंने कहा कि हमारे बुंदेलखंड को अभी तक आजादी नहीं मिल पाई है। जब तक बुंदेलखंड राज्य का निर्माण नहीं हो जाता, तब तक हमें इस आजादी के लिए संघर्ष करना होगा और सच्ची आजादी हमें तभी मिलेगी जब बुंदेलखंड का निर्माण हो जाएगा। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड के लोग अभी भी दूसरों के भरोसे रह रहे हैं, जब तक हमारा सीएम, डीएम, दरोगा नहीं होगा, तब हम अपना विकास नहीं कर पाएंगे। बुंदेलखंड में 7 नदियां है, फिर भी यहां पानी की समस्या है, चारों तरफ यहां पर बिजली का उत्पादन होता है और यहां के लोगों को ही बिजली नहीं मिल रही है। जब हमारा खुद का राज्य होगा तो हम पहले अपने क्षेत्र में सिंचाई करेंगे, यहां के लोगों को बिजली देंगे। उन्होंने पीएम मोदी के शाहजहांपुर की रैली के दौरान की गई बात पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि पीएम मोदी को इस बारे में जानकारी नहीं है। बुंदेलखंड के साथ-साथ यूपी में भी अभी भी शाम होते ही कट्टा फहराए जाते हैं।