उत्तराखंड आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता नवीन पिरसाली ने भाजपा पर बोला हमला

मसूरी,उत्तराखंड । उत्तराखंड आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता नवीन पिरसाली ने मसूरी में पत्रकारों से वार्ता करते हुए आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता नवीन पिरसाली ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार किसी तरीके से उत्तराखंड में आ गई है। परंतु भारतीय जनता पार्टी में एक दूसरे के प्रति हुए भीतरघात देखा जा रहा है । पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पार्टी के बीच घमासान को कैसे रोके समझ में नहीं आ रहा है और इसलिए वह अपना मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड का मुख्यमंत्री वही बनेगा जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ होगा परंतु भाजपा लोकतांत्रिक प्रक्रिया को अमलीजामा पहनाने के लिए जद्दोजहद कर रही है।

उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक परिवेश में विधायक मुख्यमंत्री का चयन करते हैं। परंतु भाजपा में उत्तराखंड का मुख्यमंत्री किसको बनाना है उसका चयन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह करते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की विभिन्न प्रदेशो में सरकार दिल्ली से संचालित होती है। ऐसे में उत्तराखंड में बनने वाली सरकार भी दिल्ली से ही संचालित होती है। उन्होंने कहा कि चाहे कांग्रेस हो चाहे भाजपा इन दलों से प्रदेश का भला होने वाला नहीं है। जब तक उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की सरकार नहीं बनती उत्तराखंड के शहीदों और आंदोलनकारियों का सपना पूरा नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार द्वारा 85 हजार करोड़ का कर्ज भारतीय जनता पार्टी द्वारा कर दिया गया है और भाजपा ने उत्तराखंड को सबसे ज्यादा कर्ज लेने वाला प्रदेश बना दिया है।

उत्तराखंड आम आदमी पार्टी प्रदेश प्रवक्ता नवीन पिरसाली ने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी ने प्रचंड बहुमत की सरकार जनता के सहयोग से बना दी है। उन्होंने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी ने सभी दलों का सूपड़ा साफ कर दिया है। और जिस प्रकार से पहले दिल्ली में इन दलों की सफाई की फिर पंजाब में अब उत्तराखंड की बारी है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी का पहला चुनाव था और केंद्रीय नेतृत्व के निर्देशों के बाद आम आदमी पार्टी ने दमखम के साथ चुनाव लड़ा है और उत्तराखंड के जनहित के मुद्दों को जनता के सामने रखकर कई योजनाओं के तहत काम करने की भी अपील की थी।

उन्होंने कहा कि उत्तराखं डमें आम आदमी पार्टी का परिणाम अपेक्षित नहीं आया है परंतु वह लगातार काम करते रहेंगे जो जनादेश जनता ने दिया है उसका आम आदमी पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता स्वागत करता है और एक बार फिर जनता के सामने 5 साल संघर्ष करेंगे और जनता को आम आमदी पार्टी की रीति नीति से अवगत करायेंगे। उत्तराखंड नवनिर्माण का जो मिशन आम आदमी पार्टी का है उसको हर हाल में पूरा किया जाएगा और आम आदमी पार्टी एक बार फिर जनता की आवाज को सड़कों पर उठाने का काम करेंगी।

रिपोर्ट- सुनील सोनकर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *