सीएम योगी आदित्यनाथ का दूसरे कार्यकाल का सदन में पहला संबोधन।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दूसरे कार्यकाल का सदन में आज पहला संबोधन हुआ। उन्होंने कहा कि सतीश महाना जी को बधाई, आपके नाम में ही महान लगा हुआ है,ये हमारे लिए गौरव का पल है। लोकतंत्र के दो पहिये,एक सत्ता पक्ष व दूसरा विपक्ष है,ये दोनों मिलकर 25 करोड़ की आबादी के लिये कार्य करेंगे।

हमने चुनाव में आरोप,प्रत्यारोप, आक्षेप सभी दलों ने किया,लेकिन हमने देखा कि जनता कभी नकारात्मक पक्ष को स्वीकार नही करती, जनता ने हमेशा सकारात्मक पक्ष को ही समर्थन दिया है। नकारात्मकता कभी लोकतंत्र के लिये हितकर नही हो सकता है। भारत उत्तरप्रदेश से एक सकारात्मक अपेक्षा करता है। 1 और 1 दो नही, 11 बनकर लोकतंत्र को मजबूत करते हैं।

जन आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हमारे जनप्रतिनिधियों पर आमजनमानस ने विश्वास प्रकट किया, हमे उस विश्वास को कभी अविश्वास में नही बदलने के कार्य करने होंगे। कल एक दिन में ही 343 सदस्यों ने शपथग्रहण किया,ये सकरात्मक पक्ष ही दिखाता है। हमें अब युवाओं आधी आबादी किसानों-मजदूरों- दबे कुचले लोगों के लिए सोचना है,उनकी आवाज़ को आगे बढ़ाना है।

देश मे बहुत सारी विधानसभा हैं,लेकिन देश की निगाह उत्तरप्रदेश विधानसभा पर लगी रहती हैं। कोरोना काल मे 17वीं विधानसभा को बुलाना भी एक चुनौती थी। हम कोरोना से जूझ रहे थे,फिर भी हमने सदन आहूत की। देश भर से हमारे पास फोन आते थे कि कैसे करेंगे, हमने इसे करके दिखाया। हमने राष्ट्रपिता के जन्मदिवस पर लगातार 36 घण्टे सदन चलाया,इसको लेकर मुझे देश भर से लोग पूछते थे।

इस विधानसभा की गूंज पूरे देश मे सुनाई देती है। जनता के मुद्दों को हमने सकारात्मक भाव से उठाया। जनता अपने विधायी संस्था को विश्वास के साथ देखती है इसलिये हमको इस दिशा में कार्य करके दिखाना है। विधानसभा अध्यक्ष जी आपका चयन ऐसे समय हुआ है, जब आज़ादी का अमृतकाल है। प्रधानमंत्री जी ने इस अमृतकाल मे कुछ लक्ष्य भी निर्धारित किये हैं, 25 करोड़ की आबादी वाले प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष आप बने हैं, इसके लिए आपको बहुत शुभकामनाएं।

मैं सभी नव सदस्यों को हृदय से अभिवादन करता हूँ, 5 वर्ष के कार्यकाल में आप यदि जनमानस के हित के कार्य करेंगे ,तो माननीय अध्यक्ष जी की तरह बार बार चुन कर आएंगे। मेरा विश्वास है कि आप अध्यक्ष के रूप में उत्तरप्रदेश विधानसभा के रूप में उत्कृष्ट नेतृत्व करेंगे,ऐसी शुभकामनाएं देता हूँ..!!

रिपोर्ट- अविनाश कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *