Mann Ki Baat: मन की बात पर ब्रेक, पीएम मोदी ने खुद बताई वजह

Pm Modi

Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मां की बात के 110 में एपिसोड के जरिए देश के लोगों को संबोधित किया।

Mann Ki Baat

Mann Ki Baat: इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन लोगों से फोन पर बात भी की और तमाम सरकारी योजनाओं के मामले में उनके अनुभव को जाना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्राकृतिक खेती के महत्व को रेखांकित करते हुए कहां की केमिकल से हमारी धरती मां को जो पीड़ा हो रही है उसे बचाने में मात्र संस्था का बड़ा योगदान है उन्होंने कहा कि देश के कोने-कोने में महिलाएं प्राकृतिक खेती को विस्तार दे रही है।

इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि भाग अगले 3 महीने तक मन की बात कार्यक्रम नहीं कर पाएंगे। इसके साथ ही पीएम ने कहा कि मन की बात में देश की सामूहिक शक्ति उपलब्धि की बात होती है। यह एक तरह से जनता का जनता के लिए जनता द्वारा तैयार किया गया कार्यक्रम है अब अगले 3 महीने मन की बात का प्रसारण नहीं होगा।

यही नहीं पीएम मोदी ने यह भी कहा कि देश में लोकसभा चुनाव का माहौल है जैसा कि पिछली पिछली बार हुआ था संभावना है कि मार्च के महीने में आचार संहिता भी लग जाएगी। यह मन की बात की बहुत बड़ी उपलब्धि है।

बीते 110 एपिसोड में हमने इसे सरकार की परछाई से भी दूर रखा । मन की बात में देश की सामूहिक शक्ति की बात होती है। देश की उपलब्धि की बात होती है यह एक तरह से जनता का कार्यक्रम है लेकिन फिर भी राजनीतिक मर्यादा का पालन करते हुए लोकसभा चुनाव में तीन महीने नहीं हो पाएगी। अब जब मन की बात का संवाद होगा तो वह 111 एपिसोड होगा । अगली बार मन की बात की शुरुआत 111 के शुभ अंक से शुरू हो इससे अच्छा और क्या हो सकता है।

इसे भी पढे़:-Ritesh Pandey Joins BJP: रितेश पांडे ने बीएसपी से इस्तीफा देकर भाजपा में हुए शामिल