चुनाव आयोग और स्वास्थ्य मंत्रालय की बैठक कल ओमिक्रोन को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले 27 को कोई बड़ा एलान हो सकता है भारतीय निर्वाचन आयोग और स्वास्थ्य मंत्रालय कि कल बैठक होने वाले हैं जिसमें कोई बड़ी घोषणा की उम्मीद जताई जा रही है ।

गौरतलब है कि वह माइक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच चुनाव आयोग की यह बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है ।कहा जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए राजनीतिक रैलियों को रोकने के बारे में भी मीटिंग में चर्चा होने की संभावना है।

देश पर एक तरफ हो ओमिक्रोन का खतरा बढ़ रहा है तो दूसरी ओर पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार भी जोरों पर है ।विधानसभा प्रचार विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान खुलेआम कोरोनावायरस का उल्लंघन हो रहा है। पार्टी चाहे कोई भी हो हर राजनीतिक दल के रैलियों में हजारों से लाखों लोगों को जुटाने का लक्ष्य रखकर सभाएं आयोजित की जा रही है। रोड शो हो रहे हैं इन सबके चलते करोना के नए वैरीअंट ओमिक्रोन के फैलने का खतरा बढ़ता जा रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए सोमवार को केंद्रीय चुनाव आयोग एक महत्वपूर्ण बैठक करने जा रहा है इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव भी शामिल होंगे जो चुनाव आयोग को ओम एक्रोन के खतरे और उसके बारे में अब तक की जानकारी से रूबरू कराएंगे।

चुनाव आयोग की बैठक 11:00 बजे केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव के साथ होने वाली है सूत्रों की माने तो केंद्रीय चुनाव आयोग स्वास्थ्य सचिव से उम्मीद लोन के बढ़ते खतरे और इससे जुड़ी तमाम जानकारियां जानना चाहता है