मसूरी-धनोल्टी में भारी बर्फबारी से पर्यटक और व्यपारियों के चेहरे खिले,प्रशासन और पुलिस सतर्क

मसूरी, उत्तराखंड। पहाड़ों की रानी मसूरी में दोपहर में अचानक बर्फ बारिश शुरु हो गई जिससे लोगों के चेहरे खिल उठे वहीं बर्फबारी का जमकर लोग लुफ्त उठा रहे हैं । मसूरी और मसूरी के आसपास धनोल्टी बुरांसखंडा परिटिब्बा, सुरकंडा देवी आदि जगहों पर जमकर बर्फबारी हो रही है जिससे लोग काफी खुश हैं। लोगों की माने तो मसूरी शहर में पिछले दिनो ना के बराबर बर्फबारी हुई है। ऐसे में एक बार फिर उम्मीद जागी है कि मसूरी में भी जमकर बर्फबारी होगी इससे मसूरी में पर्यटकों की भीड़ भी देखने को मिलेगी।

वहां लोगों के व्यवसाय और रोजगार में भी बढ़ोतरी होगी। मसूरी और आसपास के क्षेत्र में बर्फबारी होने से ठंड काफी बढ गई है जिससे बचने के लिये लोग आलाव और गर्म कपडों का सहारा ले रहे हैं। वहीं मजदूर वर्ग का हाल बेहाल है । मसूरी में स्थानीय प्रशासन द्वारा मसूरी के मुख्य चौराहों पर अलाव की व्यवस्था की गई है जिससे गरीब और मजदूरों को ठंड से राहत मिल सके। मसूरी और आसपास के क्षेत्र में बर्फबारी को लेकर प्रशासन और पुलिस पूरी तरीके से अलर्ट है। वहीं पुलिस द्वारा यातायात को व्यवस्थित करने के लिए एक्शन प्लान तैयार किया गया है ।

पुलिस ने बताया कि अगर धनोल्टी में ज्यादा बर्फबारी होती है तो वहां पर बेवजह लोगों को नहीं जाने दिया जाएगा। जिन लोगों की होटल में बुकिंग है या वहां के स्थानीय लोगों को जाने की अनुमति होगी। वहीं मसूरी में भी यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए पुलिस पूरी तरीके से तैयार है। मौसम विभाग द्वारा अगले दो दिनों तक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना जताई गई है। वहीं निचले इलाकों में भी हल्की बारिश होने की संभावना है जिसको लेकर प्रशासन और पुलिस पूरी तरीके से तैयार है।

रिपोर्ट- सुनील सोनकर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *