यूक्रेन से लौटी औरैया की बेटी शिवानी चौहान ने सुनाई वहां की दर्द भरी दास्तान

औरैया, यूपी। यूक्रेन से लौटी औरैया की बेटी शिवानी चौहान ने वहां की दर्द भरी दास्तान सुनाई। शिवानी चौहान ने बताया कि भारत तक का सफर कैसे किया । इसको लेकर शिवानी चौहान ने बताया कि वो वोड़ीसा यूनिवर्सिटी यूक्रेन की फोर्थ ईयर की एमबीबीएस की छात्रा है। 24 तारीख को जैसे ही बमबारी शुरू हुई तो हम लोगों से कहा गया आप लोग खाने पीने के लिए सामान इकट्ठा कर लो। 24 तारीख से लॉक डाउन लग सकता है। हम लोगों ने सामान खरीद लिया लेकिन 25 तारीख को हमला और तेज हो गया। जिसको लेकर 25 तारीख को एडवाजरी जारी कर दी गई कि हम लोगों को तुरंत निकलना है।

हम लोगों ने 25 से 30 बच्चों ने एक बस किया और रोमानिया बॉडर के लिए निकले। लेकिन रास्ते मे चेकिंग हुई इंडियन फ्लैग लगा होने के कारण कोई भी दिक्कत का सामना नही करना पड़ा । लेकिन जब हम यूक्रेन एवं रोमानिया बॉडर पर आए तो वहां पर यूक्रेन की आर्मीवाले बहुत गलत तरीके से बिहेव कर रहे थे। मुझे भी दिक्कत का सामना करना पड़ा पहले वह यूक्रेन नागरिकों को निकाल रहे ।वही भारतीय बहुत ज्यादा संख्या में बॉडर पर इकट्ठा है।

लेकिन लोकल के यूक्रेन के लोग बहुत ही अच्छा बर्ताव कर रहे हैं। जब हम रोमानिया पहुंच गए तो राहत की सांस ली । भारत सरकार का धन्यवाद कर रही हूं हम सुरक्षित अपने घर आ गए। वहीं कीव एवं अन्य जगह से अभी भी बॉडर पर भारतीय बच्चे फंसे है उन्हें वापस बुला लिया जाए ।

रिपोर्ट- अंशुमन तिवारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *