असामाजिक तत्वों के विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्रवाई करने को लेकर दिया ज्ञापन।

मुरादाबाद, यूपी। उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद में यूपी बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ एसटी हसन एवं देहात विधायक नासिर कुरेशी और सभी सपा कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट पर पहुंचे जहां उन्होंने जिलाधिकारी के माध्यम से एक ज्ञापन माननीय राष्ट्रपति को प्रेषित किया है।

ज्ञापन के माध्यम से यूपी बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने कहा गया है कि। हम आपका ध्यान देश में धार्मिक जुलूस शोभायात्रा की तरफ दिलाना चाहते हैं। असामाजिक तत्व उसकी आड़ में देश का माहौल खराब कर रहे हैं। जिसके कारण देश के कई शहरों में दंगा भड़क गया है। असामाजिक तत्वों द्वारा धार्मिक स्थलों पर भगवा ध्वज कराकर धर्म इस्लाम के बारे में आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करके मुसलमानों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा रहे हैं। इस संबंध में आपसे निम्न मांगे इस आशा के साथ करते हैं कि देश में सद्भावना माहौल को बिगाड़ने वाले व मुस्लिमों की धार्मिक भावनाओं का आदर करते हुए असामाजिक तत्वों के विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्रवाई करने की कृपा करें।

जानकारी देते हुए समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ एसटी हसन ने बताया कि। अभी कुछ दिन से हमें यह एहसास हो रहा है कि। हमारा प्यार मोहब्बत और हमारी गंगा जमुनी तहजीब को नुकसान पहुंचाने की साजिश से हो रही हैं। हम अपने शहर में अपने मुल्क के अंदर बहुत प्यार से रहते हैं। एक दूसरे की भावनाओं का एतराम करते हैं। एक दूसरे की दिलदारी से बचते हैं। धार्मिक जुलूस निकलते आए हैं निकलते रहेंगे। कभी धार्मिक जुलूसओं के अंदर हथियारों का प्रदर्शन नहीं हुआ।तलवारे नहीं दिखाई चाकू छुरिया नहीं लाई गई। ऐसे नारे नहीं लगाए गए जिससे कि दूसरे कि दिलादारी हो। जुलूस निकले हैं मुसलमानों ने अपने हिंदू भाइयों का स्वागत किया है। फूल बरसाए हैं। शरबत पिलाया है। और जब मुसलमानों के जुलूस निकलते हैं हिंदू भाई मुरादाबाद के बाजार के अंदर के स्वागत करते हैं। और मीठा खिला देते हैं। और जगह-जगह स्वागत होता हमारी यह तहजीब है आदि।

रिपोर्ट- रोहित व्यास