आज़ादी के बाद कि सरकारों ने बुंदेलखंड को लूटकर खोखला कर दिया-सीएम योगी

कानपुर। कानुर में बुथ अध्यक्षों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि पिछले दो दिनों से राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं, इस अवसर पर आप सबकी ओर से अध्यक्ष जी का स्वागत अभिनन्दन करता हूं। कानपुर,बुंदेलखंड का क्षेत्र बहुत महत्वपूर्ण है,क्योंकि 1857 के स्वतंत्रता संग्राम में झांसी की रानी ने अंग्रेज़ी सल्तनत की चूलें हिलाई तो बिठूर भी किसी से पीछे नही रहा।

यह क्षेत्र अकूत प्राकृतिक सम्पदाओं से परिपूर्ण होकर एक विशेष क्षेत्र हो सकता था,लेकिन आज़ादी के बाद कि सरकारों ने इसे लूटा कर खोख्ला कर दिया,लेकिन आज प्रधानमंत्री के नेतृत्व में ये क्षेत्र विकास की ओर अग्रसर है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कोरोना में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता को एक ही काम दिया,मानवता को बचाने के लिए सिर्फ मंत्र दिया,यही कारण था कि सिर्फ केंद्र सरकार और राज्य सरकार के साथ सिर्फ बीजेपी कार्यकर्ता ही काम कर रहा था,अन्य राजनीतिक दलों के लोग सिर्फ हवा हवाई बाटे करते रहे।

2014 में जो प्रधानमंत्री ने कहा 2019 तक वो सारे समस्या समाधान हो गया,2019 में जो कहा आज 2021 तक वो सब पूरे हो रहे हैं। हम हमेशा यही कहते थे कि रामलला हम आएंगे,मंदिर वहीं बनाएंगे, आपने देखा कि प्रधानमंत्री ने उस सपने को साकार कर दिया। कोरोना में फ्री टेस्ट,फ्री वैक्सीन,फ्री राशन दिया गया….ये सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी जी के ही कारण हो पाया।

सबको वैक्सीन,सबको राशन, मोदी जी के इस अभियान को घर घर पहुचाने का काम करना है। दीपावली से होली तक प्रदेश सरकार 15 करोड़ लोगों को फ्री राशन देने का काम करेंगे ,एक किलो दाल,तेल,नमक,चीनी भी दिया जाएगा। संकट का साथी कौन? भारतीय जनता पार्टी….!!संकट साथी जब भाजपा है तो वोट पाने का अधिकारी भी भाजपा है। आज मैं यहां चेतावनी देता हूँ जो सिटीजन शिप एक्ट के खिलाफ भावनाओं को उकसाकर खिलवाड़ करने का काम कर रहा है… उसके खिलाफ उन अब्बाजान चचाजान के खिलाफ सरकार सख्ती से निपटना जानती है…पहले हर तीसरे दिन दंगे होते थे। ओवैसी सिर्फ समाजवादी पार्टी का साथी है। 2019 में जो बूथ अध्यक्षो ने करके दिखाया था,वही संकल्प फिर से लेने के लिए आये हैं। प्रधानमंत्री जी ने यही मंत्र दिया था,बूथ जीता तो चुनाव जीता।