उत्तराखंड कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने लायंस क्लब मसूरी के वार्षिक कांफ्रेंस में शिरकत, सरकार कह ओर से हरसंभव मदद का दिया आश्वासन

उत्तराखंड कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी

मसूरी, उत्तराखंड । मसूरी में देर शाम को उत्तराखंड कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने लायंस क्लब मसूरी के वार्षिक कांफ्रेंस में शिरकत की इस मौके पर लायंस क्लब के समस्त अधिकारियों ने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का भव्य स्वागत किया। कैबिनेट मंत्री ने कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि लायंस क्लब जैसी संस्थाएं लगातार सरकार की कई पहलुओं पर मदद करती हैं उन्होंने कहा लायस क्लब गरीब लोगों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने में यह अहम योगदान निभाती हैं वही समाज और सरकार के बीच में सेतु का काम भी इन्हीं संस्थाओं के द्वारा किया जाता है जोकि सराहनीय कदम है। उन्होंने कहा कि मसूरी में हर साल होने वाले लायंस क्लब के चुनाव को लेकर काफी हलचल रहती है उन्होंने चुनाव जीतने वालों को शुभकामनाएं देते हुए सामाजिक हितों में कार्य करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि सरकारी स्तर से जो भी मदद लायंस क्लब चाहेगी उनको दी जाएगी। उन्होंने कहा कि आजादी के 70 साल से ज्यादा हो गए हैं परंतु अभी भी कई क्षेत्र ऐसे हैं जहां पर मूलभूत सुविधाएं नहीं है ऐसे में इन संस्थाओं का समाजिक और लोगो को मूलभूत सुविधाये दिये जाने वाले योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है उन्होंने कहा कि केदारनाथ की आपदा हो, उत्तरकाशी का भूकंप हो ,या फिर कोरोना काल हो लायंस क्लब ने बढ़ चढ़कर भाग लेकर लोगों की मदद की है ।

कृषि मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि उनके दिऐ गए विभाग संभालते ही उन्होने विभागों की कार्यशैली सुधारने के लिये कई कठोर फैसले लिये जिससें के तहत कुछ अधिकारी और कर्मचारी देहरादून में मस्ती मार रहे थे जबकि उनकी मूल तैनाती कही और थी है । उन्होंने पहले ही दिन 160 अटैचमेंट को समाप्त किया अगले दिन 46 अटैचमेंट समाप्त किये वह व्यक्ति जो लगातार बोलने पर भी अपनी ड्यूटी पर नहीं आ रहा था उस को सस्पेंड किया गया।

उन्होंने कहा कि उनका मानना है कि उत्तरराखंड का निर्माण इसलिये हुए क्योकि उत्तर प्रदेश मेैं पहाड़ के दूरस्थ क्षेत्रों तक विकास की लहर नहीं पहुंच पाती थी वह जिन दूरस्त और पहाडी इलाकों में अधिकारियों और कर्मचारियों को होना चाहिये वह यह पहुचते नही ऐसे में देहरादून में रहेंगे राज्य का विकास संभव नहीं है इसलिए उनको कठोर कदम उठाने पड़ेंगे। उन्होने कहा कि राज्य की बेहतरी के लिये जितने भी कठोर निर्णय लेने होगी वह लेगे।

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने क बार फिर कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए कहा कि उनको कांग्रेस पर बड़ा तरस आता है अब क्या करें वह सभी बेरोजगार हो गए हैं उनके सभी धनदे समाप्त हो गए हैं उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में आती है तो वह सुनना बंद कर देती है और जब सत्ता से बाहर रहती है तो उनको दिखाई देना बंद हो जाता है ।उन्होंने कहा कि जनता के आभार समर्थन से भारतीय जनता पार्टी की हाल में 4 प्रदेशों में पूर्ण बहुमत की सरकार बनी है उन्होंने कहा कि जनता ने देखा है कि भाजपा की मोदी, योगी और धामी सरकारों ने विकास के काम किए हैं उन्हीं की बदौलत आज पूर्ण बहुमत की सरकार आज उत्तराखंड में दोबारा बनी है।

लायंस क्लब के गवर्नर गौरव अग्रवाल ने कहा कि वार्षिक कांफ्रेंस मसूरी में आयोजित हुई है 3 वर्ष पूर्व यहां पर आयोजित हुई थी 2 वर्ष कोरोना काल के कारण यह कॉन्फ्रेंस नहीं आयोजित तो पाई उन्होंने कहा कि उनका मुख्य मकसद था कि मसूरी में पूर्व की भांति लायंस की कॉन्फ्रेंस हो जिससे स्थानीय लोगों को रोजगार के साथ आर्थिक रूप से मदद मिल सके वही शहर में रौनक आ सके। उन्होंने कहा कि लायंस क्लब का चुनाव होता है परंतु इस बार सभी पदों पर निर्विरोध अधिकारियों को चुन लिया जाएगा और उनको पूरी उम्मीद है नवनियुक्त अधिकारियों द्वारा सरकार का सहयोग लेते हुए समाज हित मंे कार्य करेगे। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा कोई मसूरी का पुराना अस्पताल लायंस को दे दिया जाए तो लायंस क्लब अस्पताल को अपग्रेड कर उसमें आधुनिक स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करायेगी जिससे जनता को लाभ मिल सके।

रिपोर्ट-सुनील सोनकर