दिनदहाड़े हुई लूट का पुलिस ने किया खुलासा, मास्टरमाइंड साली ने ही राज़ छुपाने के लिए रची थी लूट की झूठी घटना

हरदोई, यूपी। हरदोई में इसरो वैज्ञानिक के घर से दिन-दहाड़े हुई 25 लाख की लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। घटना को अंजाम किसी और ने नहीं, बल्कि साली ने ही अपने जीजा के घर को निशाना बनाया था। एसपी राजेश द्विवेदी ने इसका खुलासा करते हुए बताया कि इसरो वैज्ञानिक की पत्नी ने ही अपनी बहन को कुछ रोज़ पहले ज़ेवर दे दिए थे, जो गायब हो गए थे। घर में देवर और ननद की शादी थी लिहाज़ा उसे अपने ज़ेवर पहनने पड़ते तो उस दौरान राज़ खुल जाता तो बहन पर बात आती। इसलिए इस तरह की वारदात को अंजाम दिया गया।

दरअसल 29 मार्च को शहर के पीताम्बर गंज में इसरो वैज्ञानिक शशांक द्विवेदी के घर तीन नकाबपोशों ने दिन-दहाड़े घर में घुस कर 25 लाख के ज़ेवर और नगदी लूट ली थी। इस मामले एसपी राजेश द्विवेदी की मां कांती द्विवेदी की तहरीर पर भारतीय दंड संहिता की धारा 394 के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई थी। पुलिस के अलावा सर्विलांस,स्वाट टीम और एसओजी मामले के खुलासे के लिए जुट गई थी।

शनिवार को वारदात का खुलासा करते हुए एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि पहले से ही इस बात पर शक था कि वारदात में किसी अपने का ही हाथ है। इसी को ध्यान में रखते हुए तमाम पहलुओं से जांच तेज़ कर दी गई। इसी दौरान पुख्ता जानकारी होने पर शहर के सीतापुर रोड निवासी राजेश कुमार की पुत्री तनु दीक्षित और उसकी सहेली अमिता गुप्ता पत्नी अजय कुमार को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ में तनु दीक्षित ने अपना गुनाह कुबूल करते हुए बताया कि मुस्कान (इसरो वैज्ञानिक की पत्नी) की वह बहन है।

मुस्कान ने उसे अपने ज़ेवर दे दिए थे। जो उससे कहीं घूम गए। मुस्कान के घर में देवर व ननद की शादी है। मुस्कान शादी में ज़ेवर नहीं पहनेंगी तो ज़ेवर गुम जाने का राज़ खुल जाएगा और उसकी बहन को नीचा देखना पड़ता। इसलिए उसने अपनी सहेली अमिता गुप्ता को शामिल करते हुए घर में रखे देवर और ननद के जेवर को दे दिया और पूरी घटना को लूट की शक्ल में तब्दील कर दिया। पुलिस को जब सीसीटीवी में किसी तरह की किसी आने जाने की फुटेज नहीं मिली तो उसका शक गहराया और उसने इन महिलाओं से जब सख्ती से पूछताछ की तो सारी हकीकत सामने आ गई।

रिपोर्ट-आशीष सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *