मसूरी में देहरादून राहुल गांधी की रैली को लेकर भारी उत्साह

मसूरी, उत्तराखंड। कांग्रेस पार्टी की ओर से बांग्लादेश निर्माण के युद्ध में भारत की पाकिस्तान पर ऐतिहासिक विजय की 50वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में राज्यभर में 16 दिसंबर को देहरादून के परेड ग्राउंड में पूर्व सैनिकों और शहीदों के परिजनों को प्रियदर्शनी सैन्य सम्मान देकर सम्मानित किया जा रहा है। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पूर्व सैनिकों और शहीद सैनिकों के परिजनों को सम्मानित करेंगे।जिसको लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देखा जा रहा है वहीं प्रदेश के सभी जिलों में राहुल गांधी की देहरादून सैनिक सम्मान रैली को सफल बनाने के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं जिनके दिशा निर्देश पर सभी लोग देहरादून पहुंचेंगे महारैली को सफल बनाएंगे इसी परिपेक्ष में मसूरी में कांग्रेस पर्यवेक्षक मुरारी लाल खंडेवाल मसूरी पहुंचे और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ 16 दिसंबर की रैली को लेकर बैठक की गई जिसमें मसूरी और आसपास के क्षेत्र से भारी संख्या में लोगों को कार्यकर्ताओं को प्रतिभाग करने का आह्वान किया।

कांग्रेस नेता मुरारी लाल खंडेलवाल प्रदेश महामंत्री मनमोहन सिंह मन शहर कांग्रेस अध्यक्ष गौरव अग्रवाल और शहर महिला कांग्रेस अध्यक्ष जसबीर कौर ने कहा कि 16 दिसंबर को देहरादून के परेड ग्राउंड में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली ऐतिहासिक होने जा रही है उन्होंने कहा कि पूर्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देहरादून में महा रैली का आयोजन किया गया जिसमें भीड़ जुटाने के लिए भाजपा के नेताओं के पसीने छूट गए परंतु कांग्रेस की राहुल गांधी की रैली को लेकर लोगों में भारी उत्साह है। लोग अपने संसाधनों से रैली में पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि आज देश और प्रदेश में महंगाई भ्रष्टाचार बेरोजगारी चरम पर है लोग परेशान हैं डबल इंजन की सरकार पूरी तरीके से फेल हो चुकी है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चुनाव को देखते हुए 18हजार करोड़ के पैकेज की घोषणा की गई है जो सिर्फ जुमला है ।

पिछले 5 सालों में मात्र भाजपा ने मुख्यमंत्री बदलने का काम किया है जिससे प्रदेश का विकास पूरी तरीके से ठप हो गया है वहीं वर्तमान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हवा हवाई घोषणाएं कर रहे हैं जबकि उन घोषणाओं के शासनादेश होने ही नहीं है क्योंकि 2022 के चुनाव को लेकर जल्द आचार संहिता लग जाएगी। उन्होंने कहा कि आने वाला समय कांग्रेस का है उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में हुए ऐतिहासिक कामों को आज जनता याद कर रही है और जिन योजनाओं का लोकार्पण भाजपा की सरकार कर रही है उसका सभी का शिलान्यास कांग्रेस की सरकार द्वारा किया गया है उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने मन बना लिया है कि इस बार भारतीय जनता पार्टी की सरकार को जवाब देकर सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाना है और विकास को लेकर कटिबद्ध कांग्रेस सरकार को एक बार फिर प्रदेश में लाना है जिससे कि प्रदेश के साथ आमजन का विकास हो सके।

रिपोर्टर सुनील सोनकर