मुलायम सिंह यादव ने कुमार विश्वास को अखिलेश के सामने दिया सपा में शामिल होने का ऑफर

लखनऊ। लखनऊ में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव की पुस्तक ‘राजनीति के उस पार’ के विमोचन के अवसर पर पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव ने कुमार विश्वास को समाजवादी पार्टी में शामिल होने का ऑफर दिया। मुलायम सिंह ने यह संदेश कवि उदयप्रताप के जरिये यह ऑफर मंच पर सुनवाया। इस ऑफर को सुनने के बाद कुमार विशवास सहित मंच पर मौजूद सभी लोग हंस पड़े। मुलायम सिंह यादव ने कहा कि कुमार विश्वास अगर कहीं नहीं हैं तो सपा में इसे शामिल करा लिया जाय। मंच पर हीं कुमार विश्वास ने मुलायम सिंह यादव की जमकर तारीफ की। कुमार विश्वास ने कहा कि बड़े होकर बड़ा रहना हीं नेताजी की बड़प्पन है।

कुमार विश्वास ने अखिलेश यादव के साथ मंच शेयर करने के सवाल पर कहा कि ये तो लोकतंत्र की खूबसूरती है। सभी लोगों को सभी की बातें सुननी चाहिये। वहीं सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने कहा कि यह लोकतंत्र की खूबसूरती है कि यहां पर पूरे देश के लोग हैं। यहां किसी के भीतर कोई दलगत भावना नहीं है। जब जब चुनौती आयी है, देश के सामने सब एक साथ खड़े हुए हैं। रामगोपाल को धन्यवाद की सभी एक साथ बैठे हैं। आज देश का सवाल है जो सब एक हैं। आज जो समस्या है बेरोजगारी हो भ्रष्टाचार हो, इन सब मुद्दे पर एक साथ आयें। सभी एक साथ रहेंगे तो देश का विकास होगा। जो हम लोग चाहते थे आज वो दिख रहा है। आज कोई भी संकल्प लेकर आकर आगे बढ़ें, उत्तर प्रदेश का महत्व बहुत अधिक है। जितना हमने बढ़ कर काम किया उतना किसी ने नहीं किया।

कार्यक्रम में रामगोपाल यादव ने सभी सपा कार्यकर्ताओं से कहा कि आपसी खींचतान खत्म करो और अखिलेश यादव को सीएम बनवाने के लिये काम करें। उन्होंने आगे कहा कि आज मैं जो कुछ भी हूं, नेताजी की बदौलत हीं हूं।

रिपोर्टर–जुहैब आलम