Ayodhya Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा में VVIP लोगों की भीड़,CM योगी ने कहा अयोध्या में 22 जनवरी को लैंड होंगे 100 चार्टर्ड प्लेन

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर 100 चार्टर्ड प्लेन उतरेंगे। अयोध्या और अहमदाबाद को जोड़ने वाली पहले ट्राई वीकली यानी हफ्ते में तीन दिन चलने वाली फ्लाइट सर्विस गुरुवार यानी की 11 जनवरी से शुरू हो गई। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले उत्तर प्रदेश के शहर को देश के अन्य शहरों से हवाई मार्ग के जरिए जोड़ा जा रहा है।

Ayodhya Ram Mandir:

Ayodhya Ram Mandir: अहमदाबाद और अयोध्या के बीच हवाई सेवा इस कड़ी में उठाया गया एक बड़ा कदम है। केंद्रीय नागरिक मंत्री विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने गुरुवार को वर्चुअल अहमदाबाद और अयोध्या के बीच उड़ान भरने वाली फ्लाइट को हरी झंडी दिखाई इस मौके पर फ्लाइट का उद्घाटन भी किया गया। सीएम योगी ने व्यक्तिगत रूप से पहले फ्लाइट के लिए बोर्डिंग पास लिया।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेने के लिए मेहमानों को लेकर लगभग 100- प्लेन 22 जनवरी को अयोध्या एयरपोर्ट पर उतरने की उम्मीद है। उन्होंने यह भी कहा कि बड़ी संख्या में विमान की लैंडिंग से एयरपोर्ट की क्षमता के बारे में भी मालूम चल जाएगा प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर बिजनेसमैन गौतम अडानी मुकेश अंबानी अमिताभ बच्चन जैसे वीवीआईपी लोग अयोध्या पहुंचने वाले हैं।

दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि यूपी में एक महीने में पांच नए एयरपोर्ट का उद्घाटन किया जाएगा। उत्तर प्रदेश के एविएशन इंफ्रास्ट्रक्चर में हुए सुधार को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री योगी ने अयोध्या एयरपोर्ट और रेलवे का उद्घाटन किया।

हमने उसे दिन अयोध्या और दिल्ली के बीच पहली फ्लाइट की शुरुआत की जिसे इंडिगो और एयर इंडिया एक्सप्रेस में ऑपरेट किया उन्होंने कहा कि आज नया इतिहास बनाया जा रहा है हमने 30 दिसंबर को अयोध्या की पावन धरती पर नए साल का उत्साह देखा जब पीएम मोदी की मौजूदगी में नए अयोध्या एयरपोर्ट का उद्घाटन किया गया। इसके अलावा ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि 2014 में उत्तर प्रदेश में केवल 6 एयरपोर्ट थे और अब राज्य में 10 एयरपोर्ट है जिनमें अयोध्या एयरपोर्ट भी शामिल है अगले साल तक यूपी में 5 और एयरपोर्ट होंगे अगले महीने आजमगढ़ अलीगढ़ मुरादाबाद श्रावस्ती चित्रकूट में एक-एक एयरपोर्ट का उद्घाटन किया जाएगा साल के आखिर में जेवर में अंतरराष्ट्रीय स्तर का एयरपोर्ट भी बनकर तैयार हो जाएगा।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: इन क्षेत्र के लोगों से रहे सावधान हमेशा देते हैं धोखा