इमरान खान ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में भारत की जमकर तारीफ की ।

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अविश्वास प्रस्ताव पर होने वाली वोटिंग के कुछ घंटे पहले आज रात देश की जनता को संबोधित किया। इमरान खान ने अपने संबोधन में एक बार फिर अमेरिका का नाम लेते हुए कहा कि सिर्फ उन्हें सत्ता से बाहर करने के लिए दूसरे देश साजिश रच रहे हैं। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने साथ ही अपने संबोधन में भारत की जमकर तारीफ की और कहा कि हिंदुस्तानी एक खुद्दार कौम हैं और कोई सुपरपावर उसे आंखें नहीं दिखा सकती , उनपर अपनी मर्जी नहीं चला सकती ।

इमरान खान ने भारत की तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए कहा, ‘हिंदुस्तान में क्रिकेट की वजह से मेरी काफी लोगों से दोस्ती थी। मुझे बड़ा अफसोस है कि सिर्फ RSS की आइडियॉलजी और कश्मीर में जो उन्होंने किया है, उसकी वजह से हमारे ताल्लुकात नहीं हैं। लेकिन मैं आपको ये कह दूं कि हिंदुस्तान एक खुद्दार कौम हैं। किसी की जुर्रत नहीं है कि वहां इस तरह की बात करे (अपनी मर्जी थोपे)। किसी सुपरपावर की जुर्रत नहीं है कि उन्हें कह दें कि वह काम करें जो हम कह रहे हैं।’

इमरान खान ने कहा, ‘आप देख रहे हैं कि वे रूसियों से तेल खरीद रहे हैं। हालांकि रूस पर कई प्रतिबंध लगे हैं लेकिन वे फिर भी कह रहे हैं कि हम तेल इंपोर्ट करेंगे, क्योंकि इसमें हमारे लोगों की बेहतरी है। तो इमरान खान की भी यही प्रॉब्लम है। मैं ये कहता हूं कि किसी से हमारी लड़ाई नहीं है। मैं किसी मुल्क के खिलाफ नहीं हूं। मैं कहता हूं कि सबसे पहले मेरे 22 करोड़ लोगों का फायदा है, उसके बाद मैं दुनिया की चीजें मानने के लिए तैयार हूं। लेकिन मैं किसी और के लिए अपनी कौम को कुर्बान नहीं कर सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *