Dr. Rajkumar Sangwan: बीजेपी-रालोद के संयुक्त उम्मीदवार डॉ. राजकुमार सांगवान से खास बातचीत

Dr Rajkumar Sangwan

Dr. Rajkumar Sangwan: लोकसभा चुनाव –2024 बागपत सीट – पर बीजेपी और आरएलडी के संयुक्त उम्मीदवार डा सांगवान से विशेष बाचतीत, जानिये क्या कुछ कहा –

Dr. Rajkumar Sangwan

Dr. Rajkumar Sangwan: रालोद – भाजपा का साथ आना राष्ट्र हित में , किसानों की समस्याओं का समाधान होगा – डॉ राजकुमार सांगवान

इंडियापोस्ट न्यूज़ — रालोद किसानों के हितों के लिए लड़ने वाली पार्टी के नाम से जानी जाती है ।किसान आंदोलन में आपकी पार्टी ने भी केंद्र सरकार विरोधी धरने दिए प्रदर्शन किए ।अब आप भाजपा के साथ हैं क्या किसान और जाट आपसे नाराज़ नहीं होगा ?

डॉ राजकुमार सांगवान – किसानों को पूरा भरोसा है कि हम केंद्र सरकार का हिस्सा हैं अब उनको भरोसा है कि उनकी समस्याओं का समाधान होगा । रालोद भाजपा का साथ आना राष्ट्रहित में है । किसान और जाट तो क्या इलाके की सभी 36 बिरादरियों का प्यार हमको मिल रहा है । बागपत चौधरी चरण सिंह की कर्मभूमि रही है वे लोगों के दिलों में बसते हैं । लोगों में बहुत उत्साह है भाजपा रालोद मिल कर पर्चे बिल्ले बांट रहे हैं चुनाव प्रचार कर रहे हैं । चौधरी चरण सिंह ने जीवन भर किसानों की खुशहाली के लिए काम किया किसान खुशहाल तो देश खुशहाल होता है । ये बदलाव बहुत अच्छा है ।

इंडियापोस्ट न्यूज़ – क्या आपको लगता है चौधरी चरण सिंह जी को भारत रत्न दिए जाने के बाद रालोद और जाट समुदाय का दिल बदला । क्या केंद्र सरकार का ये मास्टर स्ट्रोक है पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अपने पक्ष में करने के लिए ?

डॉ राजकुमार सांगवान – चौधरी साहब धरती से जुड़े किसान थे उन्होंने किसानों के लिए सच्चे मन से काम किया । इतनी सरकारें आयी और गयी किसी ने भी चौधरी साहब को भारत रत्न से सम्मानित करने का नहीं सोचा मोदी सरकार ने वो किया जो किसी ने नहीं किया । चौधरी साहब से लोगों का दिल का भावनाओं का रिश्ता है । केवल यूपी का नहीं पूरे हिंदुस्तान का किसान चौधरी साहब से प्रेम करता है । सभी धर्मों समुदाय के लोग उनको अपना मानते हैं । यदि किसानों के हितों के लिए काम करने वाली पार्टी सरकार का हिस्सा बनती है तो किसानों की समस्याओं का समाधान आसान होगा । ये सच है कि चौधरी साहब को भारत रत्न देकर मोदी जी ने किसानों का दिल जीत लिया है । लोगों का आशीर्वाद मुझे मिल रहा है । मुझ जैसे छोटे से कार्यकर्ता को पार्टी ने टिकट दिया मेरे लिए बड़ी परीक्षा की घड़ी है । मेरा लक्ष्य चौधरी चरण सिंह जी के सपनों को पूरा करना है । इस केंद्र सरकार ने चौधरी साहब की विचारधारा को आत्मसात किया है और इसका असर बहुत अच्छा होगा । उनके सपनों के भारत पर मोदी सरकार काम कर रही है । गठबंधन का फायदा भाजपा को ज्यादा होगा हम तो दो ही सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं ।

इंडियापोस्ट न्यूज़ – बागपत सीट पर एक दो बार को छोड़ कर 2014 तक लोकदल का कब्जा रहा है । चौधरी चरण सिंह के परिवार को जनता के सिर आंखों पर बिठाया । हर पार्टी जाट को यहां से अपना उम्मीदवार बनाती है । फिर ऐसा क्या हुआ कि बागपत ने जाट को तो चुना लेकिन अजित चौधरी और जयंत चौधरी को 2014 और 2019 के चुनाव में हरा दिया । अब 2024 में आप रालोद का क्या भविष्य देखते हैं ?

डॉ राजकुमार सांगवान — यहां दो ही विचारधारा काम कर रही थी राष्ट्रीय विचारधारा और किसान विचारधारा अलग रहने से कुछ टकराव हुआ । अब दोनों विचारधाराओं का मिलन हो गया है ।दोनों मिल कर किसानों, मजदूरों , दलितों गरीबों के हितों और राष्ट्र हित में काम करेंगे 2024 में मैं बहुत अच्छा भविष्य देख रहा हूं । जब हम सरकार के साथ होंगे तो अपने मुद्दे अच्छे सरकार के सामने रख सकते हैं । परिस्थियों के साथ बदलाव होता है ये बदलाव समय की आवश्यकता थी । बागपत की जनता ने बदलाव को दिल से स्वीकार किया और आप देखना इस बार रालोद भाजपा के सहयोग से फिर से विजयी होगी । यहां केवल हम ही हैं और कोई नहीं तो जीत भी हमारी ही होगी ।

इंडियापोस्ट न्यूज़ – पहले आप जिस राजनीतिक दल समाजवादी पार्टी के साथ थे उन्होंने राम मंदिर का विरोध किया । प्राण प्रतिष्ठा समारोह का बहिष्कार किया था । क्या रालोद को डर था कि राम मंदिर का न्योता अस्वीकार करने वाले दल के साथ रहने से आपको नुकसान होगा ये भी एक कारण तो नहीं भाजपा के साथ आने का ?

डॉ राजकुमार सांगवान — हम सब हिंदु हैं और भगवान राम में हमारी आस्था है विश्वास है । हम उनकी पूजा करते हैं मंदिर ते जाते रहते हैं ।राम मंदिर का मुद्दा लंबे समय से लटका हुआ था । इसका समाधान बहुत ज़रूरी था । जब देश की सबसे बड़ी अदालत ने राम मंदिर के पक्ष में फैसला सुना दिया तो फिर विरोध कैसा ।

इसे भी पढे़:-Baghpat News: लोकसभा चुनाव 2024, चौधरी चरण सिंह के गढ़ बागपत में इस बार चलेगा हैंडपंप ?

Reported By: Mamta Chaturvedi/Special Correspondent